कालाधन पर लगेगा अंकुश, सोने की तरह चमकेगा देश

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 12:39:56 PM
After Demonetization the shine of gold Country Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह आश्वस्त हैं कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद भारत सोने की तरह चमकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इससे देश में काला धन पर अंकुश लगेगा। मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन मन की बात में नोटबंदी का समर्थन करते हुए कहा, हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे। इस विश्वास का सबसे प्रमुख कारण हमारे लोग हैं।

मोदी ने कहा कि वह इस बात को लेकर सचेत थे कि उनके इस कदम से असुविधा होगी और हम नई समस्याओं का सामना करेंगे। नोटबंदी के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने कहा था कि स्थिति को सुधरने में 50 दिन लगेंगे। 70 वर्ष पुरानी भ्रष्टाचार और काले धन की समस्या से छुटकारा पाना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा, कई समस्याओं के साथ आपके सहयोग ने मेरे दिल को छू लिया। आपको दिग्भ्रमित करने के प्रयासों के बावजूद आप डटे रहे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने आठ नवंबर की रात उसी दिन मध्यरात्रि से 500 और 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद देशभर में नकदी का संकट पैदा हो गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.