चक्रवात के बाद चेन्नई में सामान्य हो रहे हालात, विमान सेवा भी शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 03:50:55 PM
After cyclone in Chennai are normal circumstances airline launched

चेन्नई। चक्रवाती तूफान ‘वरदा’ के चेन्नई से गुजरने के एक दिन बाद शहर में तबाही का मंजर है, हजारों पेड़ उखड़ चुके हैं, बिलबोर्ड जमीनदोज हो चुके हैं, टेलीफोन और बिजली के तार भी टूट गए हैं जबकि निचले इलाके अभी भी जलमग्न हैं। शहर में हालात सामान्य हो रहे हैं और विमान सेवा आज सुबह शुरू कर दी गई।

बीते दो दशक में तमिलनाडु की राजधानी में आए सबसे शक्तिशाली तूफान की वजह से चार लोगों की मौत हो गई, संचार साधन ठप पड़ गए, घर ढह गए और रेल, सडक़ तथा वायु यातायात अस्तव्यस्त हो गया। आज सुबह से बारिश बंद है, लोग सडक़ों पर उतर आए हैं और चाय के ठेलों पर भीड़ देखी जा सकती है।

बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर भी लोग इंतजार करते दिखे, यहां कुछ सेवाएं बहाल हो चुकी हैं। दक्षिण रेलवे ने बताया कि एमएससी, सुलुरपत्ताअरक्कूनाम खंड में सेवाएं आंशिक रूप से बहाल की गई है जबकि व्यस्त तांबाराम-चेंगालपत्तू मार्ग पर सेवाएं अभी शुरू नहीं की गई। चेन्नई हवाईअड्डे पर निलंबित की गई उड़ान सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने ट्वीट किया है कि चेन्नई हवाईअड्डे पर आज सुबह उड़ान सेवा बहाल कर दी गई। कल तेज हवाओं और बारिश की वजह से कई उड़ानों को या तो रद्द कर दिया गया था या फिर उनका मार्ग बदल दिया गया था। कई इलाकों में बिजली की तारों पर पेड़ गिर जाने की वजह से  बिजली गुल हो गई थी जिसे अभी तक दुरूस्त नहीं किया जा सका है। निचले इलाकों से हजारों लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.