अब सेना के जवान ने जारी किया वीडियो, ‘सेवादारी’ पर उठाया सवाल

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jan 2017 11:28:48 PM
After BSF jawan, CRPF man releases video alleging discrimination in forces

नई दिल्ली। सरहदों की रक्षा कर रहे अद्र्धसैनिक बलों के जवानों के बाद अब सेना के एक जवान ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके‘सेवादारी प्रणाली’पर सवाल उठाया है।

सेना में‘सेवादारी प्रणाली’की प्रधानमंत्री कार्यालय को शिकायत करने के बाद कोर्ट मार्शल का सामना कर रहे लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह ने फेसबुक पर एक वीडियो डालकर अफसरों के घरों पर काम करने वाले जवानों की व्यथा सुनाई है।

वीडियो में इस जवान ने कहा है कि उसने‘सेवादारी प्रणाली’को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से गुहार लगाई थी। उसका कहना है कि यह एक सैनिक के सम्मान के खिलाफ है कि उससे जूतों पर पालिश और अफसरों के बच्चों की देखभाल कराई जाए।

जवान ने कहा है कि जब उसकी शिकायत उसकी यूनिट में आई तो उसके खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्यवाही शुरू कर दी गई। जवान ने यह शिकायत उस समय की थी जब वह देहरादून स्थित 92 ब्रिगेड में तैनात था। अभी वह उत्तर प्रदेश के फतेहाबाद में राजपुताना रेजिमेन्ट में है।

यह वीडियो ऐसे समय पर आया है जब सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत सेना दिवस से पहले कल वार्षिक संवाददाता सम्मेलन संबोधित करने वाले हैं।
पिछले कुछ दिनों में यह तीसरा मौका है जब सुरक्षा बलों और सेना के जवानों ने अपनी शिकायत सोशल मीडिया पर कर लोगों को अपनी व्यथा सुनाई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने गृह मंत्रालय से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.