दो सप्ताह बाद कांरवा ए अमन बस सेवा फिर शुरू

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 11:27:56 AM
A peace caravan bus service resumed after two weeks

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफराबाद के कारवां ए अमन बस सेवा सोमवार सुबह फिर शुरू कर दी गई। यह बस सेवा पिछले दो सप्ताह से स्थगित थी। पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा पर तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए यह बस सेवा रद्द कर दी गई थी जबकि 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के स्थापना दिवस की वजह से इस सेवा को स्थगित रखा गया था।

हवाईअड्डे पर मलेशियाई नागरिक की मौत

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि यह बस आज सुबह श्रीनगर से उरी सेक्टर में अंतिम सैन्य चौकी कामन पोस्ट के लिए रवाना हुई। हालांकि बस के कुल यात्रियों के बारे में सही सूचना दोपहर तक ही मिल सकेगी क्योंकि कुछ यात्री उरी के सलामाबाद स्थित ट्रेड फैसिलीटेशन सेंटर से भी इसमें सवार होंगे।

सूत्रोंं ने बताया कि जो यात्री पिछले सप्ताह सेवा रद्द किए जाने की वजह से दूसरी तरफ नहीं जा सके थे उन्हे आज समायोजित किया जाएगा।यह बस सुरक्षा कारणों से श्रीनगर से कमान पोस्ट की और अब सुबह जल्दी रवाना हो रही है ताकि पथराव एवं किसी भी तरह की कि भहसा से बचा जा सके।

यह भी पढ़े :  बागमती नदी में 3 युवकों के डूबकर मरने की आशंका

इसी तरह यात्री पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके से उरी में आकर रात में विश्राम करते हैं ताकि अपने गंतव्य स्थल की और रवाना हो सकें। इस बस सेवा ने उन हजारों परिवारों को मिलाने में काफी मदद की है जो 1947 में बंटवारे के दौरान दोनों और रह गये थे। भारत और पाकिस्तान की और से इसके लिये कोई अंतरराष्ट्रीय पासपोर्ट जारी नहीं किया जाता है बल्कि लोग यात्रा परमिट के जरिये सफर कर अपने अपने परिजनों से सीमा के दोनों और मिलने आ जा सकते हैं।

Read more 

लड़के दाढ़ी का कुछ यु रखे ख्याल,बढ़ेगी सेक्स अपील

जानें! महिलाएं अपनी लिपस्टिक व लिपबाम क्यूँ शेयर नहीं करती

लिंकअप की खबरों पर बोली श्रद्धा कपूर सिंगल हूँ , खुश हूँ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.