भगदड़ में छह तीर्थयात्रियों की मौत, राज्य सरकार ने भगदड़ से किया इनकार

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2017 02:22:17 AM
6 Pilgrims die in rush, State govt denies stampede

कोचुबेरिया पश्चिम बंगाल। गंगासागर मेले से लौटते वक्त रविवार को यहां कम-से-कम छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने पहले इस घटना को भगदड़ बताया लेकिन राज्य सरकार ने बाद में दावा किया कि यह भगदड़ की घटना नहीं है।

जिले के अधिकारियों ने पहले कहा कि दो श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और तीन तीर्थयात्रियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम छह बजे की है, जब कोलकाता जाने वाले पोत में चढऩे के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी थी। सभी अधेड़ आयु के थे और उनकी पहचान अभी की जानी है।

उन्होंने बताया कि नौसेना के गोताखोरों ने ऐसे किसी व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है, जो भगदड़ के दौरान बूढ़ी गंगा नदी में गिर गया हो।

बाद में हालांकि सुंदरबन विकास मंत्री मानतुराम पाखिरा ने बताया कि गंगासागर मेले से लौटने के बाद दक्षिण 24 परगना जिले में भीड़ घाट पर मौजूद पोत पर चढऩे कोशिश कर रही थी जिस दौरान छह बुजुर्ग महिलाएं बीमार हो गईं और उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ लोग बेहोश हो गए जबकि कई बीमार पड़ गए। उन्हें नजदीकी अस्थायी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां छह बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई।

पाखिरा ने कहा कि ये महिलाएं बहुत ज्यादा बुजुर्ग थीं। उनमें से ज्यादातर 75 वर्ष से अधिक आयु की थीं और बेहद कमजोर थीं। उनकी मौत स्वाभाविक है। उनकी मौत की वजह हृदयघात है।

राज्य के मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी और अरूप बिस्वास ने भगदड़ से इनकार किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.