5 सांसदों ने ही सदन में दर्ज कराई अपनी 100 प्रतिशत उपस्थिति

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2017 09:42:38 AM
5 MPs recorded their 100 percent attendance in House

नई दिल्ली। लोकसभा में सांसदों की प्रजेंट यानी हाजिरी की एक रिपोर्ट सामने आई है, इस रिपोर्ट की माने तो सभी सांसदों में से 5 सांसद ऐसे है जिनकी हाजिरी 100 प्रतिशत रही है। इसके अलावा बाकी बचे सांसदों में कई की हाजिरी कम तो किसी की ना के बराबर है। 

लोकसभा के तीन सालों में जिन 5 सांसदों की हाजिरी का रिकॉर्ड शत प्रतिशत रहा है उनमे चार तो बीजेपी के ही। जिसमें भैरो प्रसाद मिश्र, नॉर्थ मुबई के सांसद गोपाल शेट्टी, अहमदाबाद वेस्ट से किरीट सोलंकी, सोनीपत से रमेश चंदर का नाम शामिल है, जबकि दूसरी पार्टी के बीजेडी सांसद कुलमणि समल का नाम शामिल है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाजिरी 72 प्रतिशत रही है। उनका नाम भी इन सांसदों में शामिल है। जो बाकि के सांसदों से बेहतर है। 

इस रिपोर्ट में सामने आया है कि कुल संख्या के 25 फीसदी सांसद मतलब 113 सांसदों की हाजिरी 90 प्रतिशत रही है। बता दें कि लोकसभा के अटेंडेंस का कामकाज पीआरएस लेजिस्लेटिव नाम की शोध संस्था देखती है। हालांकि इसमें प्रधानंत्री के साथ-साथ कुछ मंत्रियों और विपक्ष के नेता की हाजिरी नहीं लगती है। क्योंकि उन्हें इससे छूट मिली हुई है।

बात करे विपक्ष की तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल से ज्यादा हाजिरी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की है, राहुल की हाजिरी लोकसभा में 54 प्रतिशत तो सोनिया गांधी के नाम 59 प्रतिशत है।

16वीं लोकसभा के तीन सालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोईली की हाजिरी 91 फीसदी जबकि विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की 92 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज है। जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया 80 फीसदी तो राजीव सतव की हाजिरी 91 फीसदी रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.