गावों के विकास पर खर्च होंगे 35 हजार करोड़ : सुखबीर

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 09:24:18 PM
35 thousand crore will be spent on rural development : Sukhbir

फगवाड़ा। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को कहा कि राज्य की अकाली-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार पुन: सत्ता में आने पर अगले 5 वर्षो में राज्य के 12 हजार से अधिक गावों में बुनियादी सुविधाओं के विकास पर 35 हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी।

मां की अपील पर पिघला लश्कर आतंकी का दिल, किया समर्पण

बादल ने फगवाड़ा के नंगल मझा गांव में कैंसर जांच और आंखों के शिविर का उद्धघाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि राज्य सरकार ने अपने लगभग दस वर्षाें के कार्यकाल में रिकार्ड तोड़ विकास कराया है और करोड़ों रुपए के विकास कार्य तेज गति से चल रहें हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य में बिजली की समस्या और सडक़ों के पुनर्निर्माण जैसी समस्याओं को दूर कर लिया है। राज्य में हवाईअड्डे विकसित किए जा रहे हैं।

आदमपुर हवाईअड्डा भी जल्द शुरू किया जाएगा। सतलुज-यमुना भलक नहर को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि पंजाब के पानी की एक भी बूंद बाहर नहीं जाने दी जाएगी। इसके लिए उनकी पार्टी शिअद बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने को तैयार है। इस अवसर पर उन्होंने नंगल मझा गांव के विकास कार्यों के लिए 40 लाख रुपए का अनुदान देने का भी ऐलान किया।

निर्वाचन आयोग करेगा प्रवासी भारतीय मतदाताओं का ऑनलाइन सर्वेक्षण

उन्होंने गांव में कंक्रीट टाईल लगाने के लिए 15 लाख रुपए, स्टेडियम निर्माण के वास्ते 10 लाख रुपए, सौर लाईटों पर पांच लाख रुपए और गांव की दो धर्मशालाओं लिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपए का अनुदान देने के अलावा गांव के फुटबाल ग्राउंड में लाईटों तथा ट्रांसफार्मर लगाने के लिए भी राशि देने का ऐलान किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.