नोट बदलने के मामले बैंककर्मियों पर कार्रवाई, 27 निलंबित और 6 को किया स्थानांतरित

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 08:21:36 PM
27 banker Suspended and 6 person transferred in case of change

500 और 1000 रुपए के नोटों का प्रचलन बंद करने के मद्देनजर बैंकों में नोट बदलने में अनियमितता के आरोप में सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों के 27 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया. इसके अलावा 6 को असंवेदनशील स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि 8 नवंबर की मध्य रात्रि से नोटबंदी के मद्देनजर बैंकों ने लेनदेन के लिए असाधारण काम किए हैं. हालाँकि, इस बीच कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें कुछ बैंककर्मी रिजर्व बैंक के निर्देशों के विरुद्ध अवैध लेनदेन में शामिल पाए गए हैं. 

उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है और विभिन्न सरकारी बैंकों के 27 कर्मचारियों एवं अधिकारियों को निलंबित किया गया है तथा 6 को असंवेदनशील स्थानों पर स्थानातंरित कर दिया गया है. 

मंत्रालय ने कहा कि सही लेनदने के लिए हरसंभव उपाय किए गए हैं और अवैध लेनदेन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. इन गतिविधियों में शामिल कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.