26 फरवरी: एक क्लिक में पढ़े दिनभर की दस बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 04:30:01 PM
26-february-top-ten-news

मन की बातः प्रधानमंत्री मोदी ने इसरो का किया जिक्र, महिलाओं के योगदान पर दी बधाई

मन की बातः प्रधानमंत्री मोदी ने इसरो का किया जिक्र, महिलाओं के योगदान पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 29वीं बार मन की बात की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वजह से केंद्र को कार्यक्रम को दिखाने से पहले चुनाव आयोग से इजाजत लेनी पड़ती है।

चुनाव आयोग ने इस शर्त पर इजाजत दी है कि पीएम मोदी इस तरह की कोई बात नहीं करेंगे जिससे चुनाव वाली जगहों पर असर पड़े। मोदी ने अपनी मन की बात में इसरो का जिक्र किया।

मोदी ने कहा कि इसरो ने पिछले कुछ वर्षों में देश का नाम काफी रोशन किया है। मोदी ने इसरो द्वारा छोड़ी गई 104 सेटेलाइट का भी जिक्र किया। मोदी ने बताया कि किस देश की कौन सी सेटेलाइट को इसरो लेकर गया था।

मोदी ने इसरो की कामयाबी में महिलाओं और युवाओं के योगदान की भी बात की। मोदी ने कहा कि इसरो की टीम उनकी और देशवासियों की बधाई की पात्र है।

मोदी ने डिजिधन योजनाओं का भी जिक्र किया। मोदी ने बताया कि उसमें व्यापारी, किसान, घरेलू महिलाओं को पुरस्कार दिया जा रहा है। इसके अलावा मोदी ने युवाओं से आग्रह किया कि वे लोगों को जाकर ‘भीम’ ऐप के बारे में सिखाएं।

उन्होंने कहा की किसानों के परिश्रम से इस वर्ष रिकॉर्ड अन्न उत्पादन हुआ है। इस वर्ष देश में लगभग 2 हजार 700 लाख टन से भी ज्यादा खाद्यान्न का उत्पादन हुआ है। किसान परंपरागत फसलों के साथ-साथ देश के गरीब को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग दालों की भी खेती करें। क्योंकि दाल से ही सबसे ज्यादा प्रोटीन गरीब को प्राप्त होता है। 

हमारे देश की अर्थव्यवस्था के मूल में कृषि का बहुत बड़ा योगदान है। गांव की आर्थिक ताकत, देश की आर्थिक गति को ताकत देती है। किसानों के परिश्रम से इस वर्ष रिकॉर्ड अन्न उत्पादन हुआ है। इस वर्ष देश में लगभग 2 हजार 700 लाख टन से भी ज्यादा खाद्यान्न का उत्पादन हुआ है।

तेलंगाना में अधिकारियों ने स्वयं टॉइलट की सफाई कर लोगों को दिखाया और नई तकनीक का इस्तेमाल सिखाया। सिद्ध हो चुका है कि छह सदस्यीय परिवार के लिए ट्विन पिट टॉइलट उपयोगी है। यह 5 साल में भर जाता है तो आसानी से खाली किया जा सकता है और खाद के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि इसी महीने आयोजित ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में हमारी टीम ने गौरव बढ़ाया। हमें दिव्यांग खिलाड़ियों पर गर्व है। इसी महीने आयोजित ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में हमारी टीम ने गौरव बढ़ाया। 

मेक्सिको सीमा पर दीवार बनी तो अमेरिकी उत्पादों पर लगाऐंगे टैक्स-लुइस विदेग्रे

मेक्सिको सीमा पर दीवार बनी तो अमेरिकी उत्पादों पर लगाऐंगे टैक्स-लुइस विदेग्रे

अमेरिका द्वारा मक्सिकों की सीमा पर बनाए जाने वाली दीवार पर मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अपना बयान दिया है। मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अमेरिका को कहा है की अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीमा पर दीवार बनाने के लिए मेक्सिको से आयात होने वाले सामान पर कर लगाते हैं तो उनका देश भी अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स लगाएगा।

विदेश मंत्री ने कहा की ‘मेक्सिको के सामने अब यह मौखिक धमकी नहीं रह गई है। यह अब एक हकीकत बन गई है। मेक्सिको की सरकार को जवाब देना ही होगा।’ उन्होंने कहा, ‘इसका जवाब अमेरिका से आने वाले हर आयात पर आम टैक्स लगाना नहीं होगा क्योंकि इससे मेक्सिको के उपभोक्ता को नुकसान पहुंचेगा। 

ट्रंप द्वारा मेक्सिको और अमेरिका की सीमा पर 3200 किलोमीटर की दीवार बनाने का भुगतान मेक्सिको से करवाने पर जोर दिए जाने के कारण दोनों पड़ोसी देशों के बीच बीते कई दशकों में अब तक का सबसे भारी कूटनीतिक तनाव चल रहा है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरीके पेना नीटो की सरकार ने ऐसे किसी भी कदम के प्रति कड़ा विरोध जताया है।

खुशखबरी ! हार्ट अटैक ट्रीटमेंट प्रोग्राम शुरू, दिल के मरीजों को मिलेगी राहत

खुशखबरी ! हार्ट अटैक ट्रीटमेंट प्रोग्राम शुरू, दिल के मरीजों को मिलेगी राहत

जयपुर। हार्ट अटैक से हाने वाली मौतों पर लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर से शनिवार को राजस्थान हार्ट अटैक ट्रीटमेंट प्रोग्राम की शुरूआत की गई है। इस प्रोग्राम के तहत किसी को भी हार्ट अटैक के आते ही मरीज के पास एंबुलेंस पहुंचेगी और उसे अस्पताल पहुंचने से पहले तक उसकी सारी चिकित्सकीय जांच और जरूरी दवाएं एंबुलेंस में ही दी जा सकेंगी।

शनिवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हरी झंडी दिखाकर इस प्रोग्राम की शुरूआत की। राजस्थान तमिलनाडु के बाद हार्ट अटैक से होने वाली मौतों के खिलाफ ऐसा अभियान छेडऩे वाला देश का दूसरा प्रदेश का बन गया है। सीएम ने इसे प्रदेश की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के लिए क्रांतिकारी दिन बताया।

इस प्रोग्राम के तहत ईएचसीसी हॉस्पिटल टेलीमेडिसिन के जरिए शुरुआत में चार किलोमीटर के दायरे में रहने वाले मरीजों को तत्काल एंबुलेंस उपलब्ध कराएगा। एंबुलेंस के पहुंचने के साथ ही मरीज की जांच और प्राथमिक उपचार शुरू हो जाएगा। जब तक एंबुलेंस नजदीक के किसी भी बड़े अस्पताल तक पहुंचेगी तब तक मरीज की जांच और दी गई दवाओं का पूरा ब्योरा जीपीएस के जरिए अस्पताल के कमांड सेंटर तक पहुंचता रहेगा और अस्पताल पहुंचते ही मरीज का तत्काल इलाज शुरू हो जाएगा।

अमरीका में इस प्रोग्राम के शुरू होने के बाद वहां हार्ट अटैक से होने वाली मौतें सिर्फ एक फीसदी रह गई हैं, जबकि भारत में हार्ट अटैक से तीस मरीजों की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो जाती है। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हृदय में लगने वाले स्टेंटस की कीमतों में कमी करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।

जानकारी के अनुसार राजस्थान सरकार ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की दिशा में कई योजनाएं चलाई हैं। आरोग्य राजस्थान और भामाशाह चिकित्सा योजना के साथ मुफ्त दवा योजना को भी सरकार मजबूत कर रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि हार्ट अटैक ट्रीटमेंट प्रोग्राम को भी सरकारी अस्पतालों के साथ सरकार जोड़ सकती है। अगर ऐसा होता है तो चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के लिहाज से राजस्थान देश में अग्रणी प्रदेश बन सकता है।

आईसीसी रैंकिंग में फिसले भारतीय खिलाड़ी, पुजारा शीर्ष दस से बाहर

आईसीसी रैंकिंग में फिसले भारतीय खिलाड़ी, पुजारा शीर्ष दस से बाहर


भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैच की दोनों परियों में असफलता के कारण 22 अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है। इस कारण अब वह 873 अंकों पर खिसक गए हैं। हालांकि बल्लेबाजी रैंकिंग में अब भी वह दूसरे स्थान पर ही काबिज है, लेकिन पहले मैच में शतक जडऩे वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से उनका फासला अब बढक़र 66 अंकों का हो गया है।दुबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार का खामियाजा भारतीय खिलाडिय़ों को आईसीसी रैंकिंग में उठाना पड़ा। इस हार से अधिकतर भारतीय खिलाडिय़ों की रेटिंग में गिरावट आई है।

वह पहले नम्बर पर विराजमान है। कोहली के अलावा भी अन्य भारतीय बल्लेबाजों को आईसीसी रैंकिंग में निराशा का सामना करना पड़ा। चेतेश्वर पुजारा दो स्थान गिरकर शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं। पुजारा अब 11 वें स्थान पर हैं। अजिंक्या रहाणे भी दो स्थान गिरकर 17 वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

मुरली विजय चार स्थान गिरकर 30वें ,रविचंद्रन अश्विन छह स्थान गिरकर 49वें, रवीन्द्र जडेजा 10 स्थान गिरकर 65वें और रिद्धिमान साहा 10 स्थान गिरकर 67वें नंबर पर खिसक गए हैं। केवल लोकेश राहुल की रैंङ्क्षकग में सुधार हुआ है और वह 11 स्थान के सुधार के साथ 46 वें नंबर पर आ गए हैं।

मन की बात में बोले मोदी- किसान बधाई के पात्र हैं

मन की बात में बोले मोदी- किसान बधाई के पात्र हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि इस वर्ष देश में दाल समेत खाद्यान्न का रिकार्ड उत्पादन हुआ है और इसके लिए किसान बधाई के पात्र हैं मोदी ने आकाशवाणी से आज प्रसारित ‘मन की बात’ में कहा कि किसानों की कड़ी मेहनत से इस वर्ष देश में दो हजार सात सौ लाख टन से भी ज्यादा खाद्यान्न का उत्पादन हुआ है जो आखिरी रिकार्ड से आठ प्रतिशत ज्यादा है। 

इसके साथ ही करीब दो सौ नब्बे लाख हेक्टेयर भूमि पर भिन्न -भिन्न दालों का भी उत्पादन हुआ । प्रधानमंत्री ने कहा ,‘यह अपने आप में अभूतपूर्व सिद्धि है और इसके लिए मैं किसानों को धन्यवाद देता हूं। मोदी ने कहा कि किसानों ने दालों का रिकार्ड उत्पादन करके गरीबों की सबसे बड़ी सेवा की है क्योंकि दाल में सबसे ज्यादा प्रोटीन होता है और इसकी जरूरत गरीबों को सबसे अधिक है।

प्रधानमंत्री ने कहा ,देश की अर्थव्यवस्था में कृषि का बहुत बड़ा योगदान है। गांव की आर्थिक ता$कत, देश की आर्थिक गति को ताक़त देती है। मैं खुशी से बताना चाहता हूं कि हमारे किसान भाइयों-बहनों ने कड़ी मेहनत करके अन्न के भंडार भर दिए हैं। खेतों में इस बार फसल ऐसी लहराई है, हर रोका लगने लगा जैसे पोंगल और बैसाखी आज ही मनाई है।

मोदी ने बताया कि उन्होंने किसानों से कहा था कि वे परंपरागत फसलों के साथ-साथ देश के गरीब को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग दालों की भी खेती करें, क्योंकि दाल से ही सबसे ज्यादा प्रोटीन गरीब को प्राप्त होता है। मोदी ने कहा, मेरी एक प्रार्थना को देश के किसानों ने जिस प्रकार से सिर-आंखो पर बिठा कर मेहनत की और दालों का रिकार्ड उत्पादन किया, इसके लिए मेरे किसान भाई-बहन विशेष धन्यवाद के अधिकारी हैं।

भारतीय गेंदबाजों की रेटिंग में आई गिरावट: 
गेंदबाजी में भी भारतीयों की रेंटिंग में गिरावट आई है। नंबर एक गेंदबाज अश्विन का शीर्ष स्थान बरकरार है, लेकिन उन्हें नौ अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है। अश्विन के अब 878 अंक हो गए हैं जबकि जडेजा ने 17 अंक गंवाए हैं। जडेजा के 860 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।


ओकीफे ने लगाई लम्बी छलांग:
ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओकीफे भारत के खिलाफ पुणे में पहले टेस्ट में 70 रन पर 12 विकेट लेने के करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगते हुए सीधे 29 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ओकीफे ने इस प्रदर्शन से सीधे टॉप 100 में छलांग लगाते हुए 507 की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ 29वां स्थान हासिल कर लिया।

'रामायण' वाले धार्मिक दादाजी की सेक्सी पोती की हॉट बिकनी फोटो देखकर दंग रह जाएंगे आप...

'रामायण' वाले धार्मिक दादाजी की सेक्सी पोती की हॉट बिकनी फोटो देखकर दंग रह जाएंगे आप...

एंटरटेनमेंट डेस्क। आपने दिगगज सुपरस्टारों की बेटी सुहाना खान, खुशी कपूर, नव्या नवेली और आलिया कश्यप की सोशल मीडिया पर हॉट तस्वीरें जरूर देखी होगी। अब इसी कड़ी में रमायण के निर्देशक रामानंद सागर की पर पोती साक्षी चोपड़ा इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है। साक्षी ने इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट फोटो शेयर कर सुर्खियों में आ गई हैं। 

साक्षी चोपड़ा की हॉट तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।  साक्षी की फोटो सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है। साक्षी अभी 19 साल की है और गाना गाने का शौक है। साक्षी ने लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज से पढ़ाई की है। 

साक्षी चोपड़ा इन दिनों गिग्स पर परफॉर्म कर रही है। दो साल पहले साक्षी और पूजा बेदी की बेटी आलिया मुंबई में एक विवाद के बाद सुर्खियों में आई।

रामानंद ने देश को पढ़ाया ज्ञान का पाढ़
90 के दशक में देश का सबसे लोकप्रिय धारावाहिक रामायण के निर्देश रामानंद सागर की पोती साक्षी का ये अवतार देख हर कोई हैरान है। वो भी इतनी छोटी उम्र में इंस्टाग्राम अकाउंड उनकी बिकिनी वाली फोटोज से भरा हुआ है।

साक्षी की ये हॉट तस्वीरें इस समय सुर्खियों में आई जब कुछ दिनों पहले साक्षी ने गाना गाते हुए वीडियो यू-ट्यूब पर पोस्ट किया था। साथ ही साक्षी वीडियो ब्लॉगिंग भी करती हैं। 

गुजरात से ISIS के 2 संदिग्ध गिरफ्तार, विस्फोटक बनाने का सामान बरामद

गुजरात से ISIS के 2 संदिग्ध गिरफ्तार, विस्फोटक बनाने का सामान बरामद

नई दिल्ली। गुजरात एटीएस ने रविवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार दोनों को अलग-अलग जगह से एटीएस ने पकड़ा है। पहले संदिग्ध को भावनगर से तो वहीं दूसरे को राजकोट से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए दोनों संदिग्ध सगे भाई बताये जा रहे हैं।

पकड़े गए दोनों संदिग्ध कंप्यूटर एक्सपर्ट हैं। दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से गन पाउडर के साथ तमाम विस्फोटक बनाने वाले कागजात भी एटीएस के हाथ लगे हैं।

गिरफ्तार किये आतंकी में बड़े भाई का नाम वसीम है जिसकी उम्र 30 साल है जबकि छोटे भाई का नाम नईम है जिसकी उम्र 26 साल है।

वसीम ने एमसीए और नईम ने बीसीए की पढाई की है। पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ की है जिसके मुताबिक पिछले दो साल से ये दोनों आईएसआईएस के हैंडलर के संपर्क स्थापित किये हुए थे। जिस हैंलर के संपर्क में ये दोनों थे उनसा प्रोफाइल नाम ‘बिग कैट’ बताया जा रहा है।

BHIM ऐप ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1.70 करोड़ बार डाउनलोड किया गया

BHIM ऐप ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1.70 करोड़ बार डाउनलोड किया गया

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लॉच किया गया BHIM ऐप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है कि BHIM ऐप को 1.70 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है जो कि अपने आप में एक विश्व रेकॉर्ड है।

मोदी सरकार द्वारा पिछले साल 30 दिसंबर को लॉन्च किए गए BHIM (भारत इंटरफेस फॉर मनी) ऐप का उद्देश्य डिजिटल पेमेंट्स को बढ़ावा देना था। इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि इसे इंटरनेट न होने पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन से USSD कोड *99# डायल करके भी इस ऐप को ऑपरेट किया जा सकता है। भीम को नैशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने डिवेलप किया है। अमिताभ कांत ने कहा, 'यह ऐप बहुत सफल रहा है। यह बहुत अच्छा काम कर रहा है।'

गौरतलब है कि लांच होने के बाद से ही ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स द्वारा भीम एप का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में यह भारत का सबसे ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल एप बन गया है। लॉन्चिंग के एक महीने में ही भीम ऐप को ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर 50 लाख (5 मिलियन) से अधिक बार डाउनलोड किया गया था। 

इस ऐप के द्वारा पैसे भेजने के लिए लोगों को सिर्फ एक बार अपना बैंक अकाउंट नंबर रजिस्टर करना होता है और फिर एक यूपीआई पिनकोड जनरेट करना होता है। इसके बाद आपका मोबाइल नंबर ही पेमेंट अड्रेस बन जाता है। वही अब यह संख्या 17 मिलियन के पार पहुँच गयी है।

चुनाव आयोग ने दिया सपा को झटका,एंबुलेंस से हटाए ‘समाजवादी’ शब्द

चुनाव आयोग ने दिया सपा को झटका,एंबुलेंस से हटाए ‘समाजवादी’ शब्द

उत्तर प्रदेश में 4 चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद चुनाव आयोग की नजर अब समाजवादी एंबुलेंस सेवा पर पड़ी है। इस मामले में यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी टी.वेंकटेशन ने प्रदेश सरकार को चिट्ठी लिखकर एंबुलेंस सेवा से ‘समाजवादी’ शब्द ढकने या हटाने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 108 सेवा के तहत इस समय 1488 एंबुलेंस चल रही हैं। इनकी शुरुआत समाजवादी स्वास्थ्य सेवा के नाम से 2012 में की गई थी। इसके दो साल बाद 2014 में 102 एंबुलेंस सेवा भी शुरू की गई थी।

चुनाव आयोग का आदेश, एंबुलेंस पर ‘समाजवादी’ शब्द ढके यूपी सरकार यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी टी.वेंकटेशन ने प्रदेश सरकार को चिट्ठी लिखकर एंबुलेंस सेवा में समाजवादी शब्द ढकने का निर्देश दिया है।

इससे पहले चुनाव आयोग का एक और फरमान खासा चर्चा में रहा था। 2012 में आयोग ने प्रदेश के पार्कों में लगी हाथियों की मूर्तियों को इसलिए ढकवाया था, क्योंकि वह बसपा का चुनाव निशान था।

वैसे विरोधी लैपटॉप और स्कूल बैग का भी इसी तरह विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि इन पर अखिलेश यादव की तस्वीर आती है। हालांकि आयोग ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

नीतीश का मोदी पर तंज, कहा-‘गंगा मैया खोज रही है अपना बेटा!

नीतीश का मोदी पर तंज, कहा-‘गंगा मैया खोज रही है अपना बेटा!

उत्तर प्रदेश के चुनावों में गधों पर बयानबाजी के बाद अब गंगा का मुद्दा एक बार फिर गरमाया है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर में एक रैली के दौरान कहा था कि यूपी में बिजली नहीं रहती।

इस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनसे सवालिया लहजे में पूछा था कि आप तो गंगा मैया के बेटे हैं तो उन्हीं की कसम खाकर बताइए कि क्या बनारस में 24 घंटे बिजली नहीं रहती।

चुनावी जुमलों में गंगा मैया भी बड़ा मुद्दा रहा है इस बार गंगा मैया की चर्चा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की है। नोटबंदी का समर्थन कर चुके नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खास अंदाज में चुटकी लेते हुए कहा, ”पीएम कहते हैं, मां गंगा ने बुलाया है, लेकिन हम बनारस गए तो लोग कह रहे थे कि गंगा मां खोज रही थी, कहां गया मेरा बेटा।” 

दरअसल नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की उस बात को आधार बनाते हुए यह चुटकी ली जब पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने टीवी विज्ञापनों और बनारस की रैली के दौरान कहा था कि, ”मैं यहां आया नहीं हूं बल्कि मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है।” 

गंगा नदी में पानी का बहाव घटने और फरक्का बांध के कारण नदी में बढ़ती गाद पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंभीर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि फरक्का बांध के कारण राज्य में हर वर्ष बाढ़ आ रही है। कुमार ने बक्सर में जलाशय बनाने और इलाहाबाद-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग के रास्ते में उत्तरप्रदेश के अन्य स्थानों पर जलाशय बनाने के प्रस्ताव पर भी चिंता जताई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.