UP में 10 आईपीएस समेत 14 पुलिस अधिकारियों का तबादला

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 08:36:17 PM
10 ips transferred in up including 14 police officers

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 10 और प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के चार अधिकारियों का तबादला कर दिया। 

गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार सीबीसीआईडी लखनऊ में तैनात पुलिस अधीक्षक एस पी उपाध्याय को बलरामपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि बलरामपुर में तैनात पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन को उपाध्याय के स्थान पर सीबीसीआईडी लखनऊ भेजा गया है। 

30वीं वाहिनी पीएसी गोण्डा में तैनात सेनानायक अशोक कुमार त्रिपाठी को हाथरस का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। हाथरस में तैनात पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी को कुमार के स्थान पर 30वीं वाहिनी पीएसी गोण्डा भेजा गया है। इलाहाबाद पुलिस मुख्यालय में तैनात पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को इसी पद पर बागपत भेजा गया है जबकि बागपत में तैनात पुलिस अधीक्षक पूनम को छठी वाहिनी पीएसी मेरठ भेजा गया है।
 
पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्ध पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झां को लखीमपुरखीरी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि लखीमपुर खीरी में तैनात पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया को झांसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। झांसी में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक (अपराध) के पद पर तैनात किया गया है। पुलिस महानिदेशक मुख्यालय पर तैनात पुलिस अधीक्षक लोक शिकायत सत्येन्द्र कुमार सिंह को इसी पद पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड भेजा गया है। 

प्रवक्ता के अनुसार जिन चार पीपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें गोरखपुर में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश कुमार सिंह को ईओडब्ल्यू मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है जबकि ईओडब्ल्यू मुख्यालय लखनऊ में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी को श्री सिंह के स्थान पर गोरखपुर भेजा गया है। मेरठ में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्रवीन रंजन सिंह को गाजियाबाद में अपर पुलिस अधीक्षक (अपराध) के पद पर भेजा गया है तथा गाजियाबाद में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्रवण कुमार सिंह को प्रवीन रंजन सिंह के स्थान पर मेरठ भेजा गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.