पाकिस्तान में भारतीय कैदी के माता-पिता ने 'सरताज अजीज' से मिलने की मांग की

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 05:37:59 PM
पाकिस्तान में भारतीय कैदी के माता पिता ने सरताज अजीज से मिलने की मांग की

अमृतसर। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक हामिद अंसारी के माता-पिता ने अमृतसर में आज से शुरू हुए दो दिवसीय 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन में हिस्सा लेने आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से मिलने की मांग मिलने की मांग की है।

पड़ोसी देश में अपनी सजा की अवधि पहले ही पूरी कर चुके अपने बेटे को वापस पाने की उम्मीद में मुंबई निवासी फौजिया अंसारी और उनके पति निहाल पवित्र शहर अमृतसर पहुंच गए हैं। 

फौजिया ने बताया कि 32 वर्षीय अपने बेटे की रिहाई का अनुरोध करते हुए उन्होंने अजीज को एक पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा था।
उन्होंने बताया कि चूंकि अजीज के कार्यालय से कोई जवाब नहीं आया, इसलिए अब वह सम्मेलन स्थल के पास खड़ी रहेंगी और इस बारे में लिखी तख्तियां दिखाएंगी।

आईटी इंजीनियर और एमबीए डिग्रीधारी हामिद चार नवंबर 2012 को काबुल गया था जहां से वह एक पाकिस्तानी लड़की से मिलने के लिए कथित रूप से पाकिस्तान चला गया था। पाकिस्तानी लड़की के साथ वह ईमेल पर संपर्क में था। 10 नवंबर के बाद उसका कोई अता पता नहीं था।

पाकिस्तान के डिप्टी अटॉर्नी जनरल ने अदालत को बताया था कि हामिद पाकिस्तानी सेना की हिरासत में है और उसे तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

फौजिया ने पेशावर हाई कोर्ट में एक रिट याचिका दायर कर जेल की सजा खत्म होने पर अपने बेटे की रिहाई की मांग की। याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने यह टिप्पणी की कि चूंकि वह सेना की हिरासत में है इसलिए सेना ही उसकी रिहाई पर फैसला करेगी।
भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.