क्रिसमस और न्यू ईयर पर युवाओं में टैटूज़ का बढ़ा Craze

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Dec 2016 12:13:44 PM
Youth are crazy about party tatoos

पार्टी सीज़न आ रहा है इसलिए ज्यादा से ज्यादा युवा अपने लुक को कुछ नया बनाने के लिए टेम्परेरी टैटू के साथ परमानेंट टैटू भी बनवा रहे हैं। अगर इस बार आप भी टैटू बनवाने की सोच रहे है तो आपको बता दे की परमानेंट टैटू को आम तौर पर टेम्परेरी टैटू की अपेक्षा ज्यादा केयर और प्रोटैक्शन की जरूरत होती है। साथ ही टेम्परोरी टैटू जल्दी भी बन जाता और ज्यादा दर्द भी नहीं होता हैं। इस पार्टी सीजन में गर्ल्स हो या बॉयज सभी टैटू बनवा रहे हैं। 

क्रिसमस और न्यू ईयर में कुछ ही दिन रह गए है। सभी युवा पार्टीज प्लानिंग के साथ अपने लुक को भी बेहतर बनाने में लगे है। टैटू को लेकर युवा तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। बहुत से युवा टैटू के माध्यम से अपने प्यार को अमर कर देना चाहते हैं तो कई युवा टैटू के माध्यम से अपने परिवार का शार्ट फॉर्म बनवा कर उनके प्यार का इज़हार कर रहे है। युवा अपने माँ के नाम का टैटू डाल रहे है तो कई अपने नाम का ही टैटू बनवा रहे है। युवाओं को लगता यह प्यार का इज़हार करने का सही तरीका है। 

पहले के बड़े बुजुर्ग लोग भी अपने हाथो पर टैटू गुदवाते थे। उनके टैटू में अक्सर भगवान का नाम रहता था या फिर खुद का नाम गुदवाया जाता था। लेकिन आज मोर स्टाइलिश दिखने के लिए सभी किसी ना किसी रूप में प्यार का इज़हार कर रहे हैं वो भी कलरफूल अंदाज़ में। 


टेम्परेरी टैटू की खास बात यह है कि ये नुकसान नहीं करते। इन्हें बनाने के लिए हर्बल कलर्स का यूज होता है। पार्टी में डिफरेंट लुक पाने है तो आप टैटू में बटरफ्लाई, स्टार्स, ड्रैगन जैसी डिजाईन बनवा सकती है। टेम्परोरी टैटू का एक फायदा भी है जैसे आप क्रिसमस पर अलग टैटू बनवा सकते है और न्यू ईयर पर अलग। आप पार्टी के हिसाब से भी टैटू बनवा सकते है। स्किन बेस, फिगर बेस तथा कलर स्टोन बेस टैटू चल रहे हैं। स्किन बेस टैटू लिक्विड फॉर्म में आता है, जो वाटर कलर का बना रहता है। दो दिन तक यह बॉडी पर फिक्स रहता है। फिगर बेस टैटू का क्रेज लड़कियों में ज्यादा हैं, क्योंकि वह हर बार टैटू बदलना चाहती हैं। फिगर बेस टैटू सिर्फ बॉडी में चिपका देते हैं, जिसे खुद भी आसानी से लगाया जा सकता है। कलरफुल टैटू के लिए लोग कलर स्टोन वाले टैटू पसंद कर रहे हैं, जिसमें टैटू को स्पार्कल, कलर तथा स्टोन से सजाया जाता है। लोग इसे ड्रेस से मैच करता हुआ लगाना पसंद करते हैं।

युवा उंगलियों और हाथों पर छोटे लेकिन नोटिसेबल टैटू बनवा रहे हैं। वन फिंगर टैटू को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं, हालांकि लड़कों में भी अब वन फिंगर टैटू का ट्रेंड बढ़ने लगा है। इसका एक कारण यह भी है कि उंगली पर बना टैटू शरीर के दूसरे हिस्सों पर बने टैटू से ज्यादा अटैंशन पाता है। दूर से देखने पर अक्सर यह एक रिंग जैसा ही लगता है जबकि नज़दीक आने पर टैटू विज़िबल हो जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.