सर्दियों में करे इन फेसपैक का इस्तेमाल जिससे खिल उठेगा आपका चेहरा

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:10:53 PM
winters facepack

सर्दियों में अक्सर आपके चेहरे की नमी खो जाती है। इसीलिए ज़रूरी है की आप अपने चेहरे का खास ख्याल रखे। ठण्ड के दिन में चेहरे और बाल खुश्क हो जाते है इसीलिए मोइस्टरीज़र का इस्तेमाल करते रहना चाहिए। खैर हम आपको बताएंगे की सर्दियों में आप क्या क्या उपाय अपनाये जिससे आप रहे बीमारियों से बिलकुल दूर।

सर्दियों में दमकती त्वचा के लिए रखे इन बातों का ख्याल

शहद और नींबू का पैक


आप शहद व नींबू के पैक का रोजाना इस्तेमाल करे और रोज इससे अपने चेहरे को साफ करे इससे आपके चेहरे पर जमा गंदगी और टैनिंग दूर हो जाएगी और आपका चेहरा निखर उठेगा।

स्ट्रॉबेरी पॉलिश


शहद नींबू पैक के बाद आप चाहें तो स्ट्राबेरी पैक का इस्तेमाल करे। इसके लिए आप स्ट्राबेरी को पीस कर काट ले और उसका पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं यह चेहरे को चमकदार बनाने में आपकी मददगार है।

दही का पैक


अगर आपका चेहरा ड्राई रहता है तो आप चेहरे पर दही का इस्तेमाल रोजाना करे इससे आपके चेहरे पर नमी बनी रहेगी साथ ही टैनिंग भी दूर होगी।

बेसन


चेहरे को स्क्रब करने के लिए मार्केट में मिलने वाले स्क्रब की जगह आप बेसन का इस्तेमाल करे। इसे दही, मलाई या फिर दूध में मिलाकर अपने चेहरे पर रब करे। इससे आपके चेहरे की डेड सेल्स निकल जाती हैं और चेहरा ग्लो करने लगता है।

स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनाये ये योगासन

मड पैक


अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा पिंपल और दाने हो रहे हैं तो आप मड पैक का इस्तेमाल करे।  इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी को गुलाब जल में मिलाकर लगाएं। इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपको पिंपल से आराम मिलेगा।

read more :

स्किन ही नहीं बल्कि ऊनी कपड़ों की भी सर्दियों में ऐसे करें देखभाल

परफेक्ट लुक पाने के लिए आज़माएं यह टिप्स...

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.