कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

Samachar Jagat | Sunday, 30 Oct 2016 09:27:54 AM
When women do not take interest in sex

ऐसा कई बार देखने में आता है कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा सेक्स में कम रुचि लेती हैं। इसकी कई वजह हो सकती हैं। जानिए कौन से वजहें हो सकती हैं और कैसे उन्हें प्यार से दूर करके उनका भरोसा जीता जाए।

कई बार पति-पत्नी में भावात्मक दूरी होने पर महिलाओं में सेक्स की कमी देखी जाती है। बेहतर शारीरिक संबंध के लिए जरूरी है कि भावात्मक स्तर पर भी जुड़ाव हो। अगर इसकी कमी है तो महिलाओं में सेक्स को लेकर चाहत कम होती है।

कई बार महिलाओं में बीते समय में हुई किसी छेड़छाड़ या किसी शारीरिक तौर पर हुए नुकसान की वजह से डर बैठ जाता है जिससे ऐसा देखने में आता है महिलाएं सेक्स में रुचि नहीं लेतीं।

पत्नी के साथ बुरा बर्ताव या फिर हिंसक व्यवहार उन्हें आपके प्रति प्यार को पनपने नहीं देता जिससे वो सेक्स से दूर भागती हैं। पत्नी के साथ बुरा बर्ताव या फिर हिंसक व्यवहार उन्हें आपके प्रति प्यार को पनपने नहीं देता जिससे वो सेक्स से दूर भागती हैं।

किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे थकान या किसी तरह की बीमारी की वजह से भी महिलाएं सेक्स में रुचि नहीं लेती। कई बार अनचाहे गर्भ या फिर किसी फोबिया के चलते भी ऐसा हो सकता है। कई बार सेक्स से अरुचि की वजह पति से शारीरिक संतुष्टि ना पाना है। ऐसे में दोबारा उनकी रुचि नहीं रहती।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.