बालों में करें लकड़ी की कंघी का उपयोग होंगे फायदे!

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2017 12:05:23 PM
Use of wood comb in the hair will be beneficial!

इन्टरनेट डेस्क। आजकल युवा अपने बालों को केयर करने के लिए घण्टों तक पार्लर आदि में समय बर्बाद करते है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कंघी का आपके बालों पर क्या असर होता है। क्या कभी आपने लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल किया है। इस कंघी के इस्तेमाल से होने वाले फायदें जानकर आप चौंक जाएंगे। 

लकड़ी एक प्राकृतिक पदार्थ है और इसका उपयोग बालों को संवारने के लिए काफी पहले से होता रहा है। इसका उपयोग आपके स्कैल्प पर को स्वस्थ बनाता है। इसे इस्तेमाल करने से स्कैल्प पर गर्मी बनती है जो सिर की ब्लड सक्र्युलेशन को बढ़ाता है। स्कैल्प स्वस्थ होने से बाल भी अच्छे बनते हैं।

चूंकि लकड़ी एक प्राकृतिक पदार्थ है इसलिए इसके इस्तेमाल से बालों की भी अच्छी ग्रोथ होती है। इसके अलावा बालों की मजबूती के लिए भी यह एक बढिय़ा उपाय है। वहीं विशेषज्ञों का यह कहना है कि इसके इस्तेमाल से बाल डैमेज भी नहीं होते। गीले बालों में लकड़ी की कंघी घुमाने से भी बाल किसी साधारण कंघी के इस्तेमाल के मुकाबले कम टूटते हैं।

डैंड्रफ होने का कारण बाल नहीं बल्कि खराब स्कैल्प होता है। ऐसे में आप लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से स्कैल्प को स्वस्थ बना सकते हैं और डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.