दाग-धब्बे हटाने के लिए रात में सोने से पहले लगाएं नीबू और गुलाबजल

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 11:22:53 AM
Use Lemon and rose water in night to get rid of stains

बेदाग और चमकदार त्वचा पाना हर लडक़ी का सपना होता है। चेहरे पर निकलने वाले मुंहासे और फुंसियां, मानों चेहरे की सुंदरता को हर लेते हैं।

इसलिये अगर आप रात में सोने जा रही हैं तो, चेहरे पर नींबू का रस और गुलाब जल लगा कर सोइये और सुबहा चेहरा धो लीजिये। इससे आप को हफ्तेभर में ही रिजल्ट मिलेगा और चेहरा बेदाग बन जाएगा।

इस चीज की एक अच्छी बात है कि यह पूरी तरह से प्राकृतिक है और इसमें बिल्कुल भी कैमिकल नहीं है। तो आइये जानते हैं कि इसे बनाते कैसे हैं। 

आपको किन चीजों की आवश्यकता पड़ेगी-  1. नींबू का रस 2. रोज वॉटर  3. 1 चम्मच  4.  कॉटन बॉल : एक कटोरी में एक ही मात्रा में नींबू का रस और रोज वॉटर मिक्स कर लें। फिर इसे मिक्स कर के ठंडा होने के लिये फ्रिज में रख दें। 

 फिर कॉटन बॉल का यूज कर के इस घोल को प्रभावित एरिया पर लगाएं।  इस मिश्रण को चेहरे पर लगा कर रातभर के लिये छोड़ दें और फिर अगली सुबह धो लें।  

आप मानें चाहे नहीं लेकिन आपको इसका रिजल्ट एक ही हफ्ते में दिख जाएगा, आपके दाग धब्बे सब गायब हो जाएंगे। नींबू में ब्लीचिंग एजेंट होता है। सलाह दी जाती है कि इसे रात में ही लगाएं और दिन में ना लगाएं। ऐसा इसलिये अगर नींबू के रस को दिन में लगा कर बाहर धूप में निकले तो, चेहरा और काला पड़ जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.