वे गलतियां जो अक्सर फेसवॉश से पहले करते हैं...

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2017 08:16:11 PM
Those mistakes that often occur before facewash

अपने चहरे को साफ, चमकदार और ग्लो बनाए रखने के लिए समय समय पर फेशवॉश हर कोई करता है। लेकिन आपको मालूम है कि ज्यादातर लोग चेहरा धोते समय कई गलतियां करते है, जो आपके चेहरे के लिए नुकसान पहुचातें है आइए हम आपको बताते हैं, वो पांच गलतियां जो चेहरा धोते समय नहीं करनी चाहिए...

1. आपका चेहरा धोने का पानी न तो बहुत गर्म होना चाहिए और न ही बहुत ठंडा। बहुत अधिक ठंडा और बहुत अधिक गर्म पानी चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में हल्के गुनगुने पानी से ही चेहरा साफ करना चाहिए।

2. अगर आप चेहरा साफ करने के लिए स्क्रबर का इस्तेमाल करती हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि कोमल हाथों से ही स्क्रबिंग करें वरना चेहरे पर रगड़ के निशान भी बन सकते हैं।

3. अगर आपको मेकअप उतारना है तो बजाय चेहरा धोने के आप सबसे पहले उसे कॉटन से अच्छी तरह पोछ लीजिए, उसके बाद ही चेहरे को पानी से साफ कीजिए। मेकअप को सीधे पानी से धोने पर मेकअप के कण त्वचा के रोम-छिद्रों में चले जाते हैं जिससे वो बंद हो जाते हैं। जो आपके चेहरे की त्वचा के लिए हानिकारक है। 

4. दिन में दो बार ही फेशवॉश करें, चेहरे को बार-बार धोने से चेहरे का निखार कम हो जाता है।

5. अगर आप अपना चेहरा धोने जा रहे हैं तो सबसे पहले अपने हाथों को साफ कर लीजिए। गंदे हाथों से चेहरा साफ करने का कोई फायदा नहीं है। यह आपके चेहरे के लिए नुकसान देय है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.