अगर आप भी नींद न आने की समस्या से परेशान है, तो जरूर आज़माएं इस चमत्कारी गीत को

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 04:44:58 PM
This 8-Minute Song Will Help You Fall Asleep Tonight. No, We Are Not Kidding!

नई दिल्ली। बढ़ते टेंशन और वर्क.लोड के कारण नींद ना आना आज हर किसी के लिए आम बात हो गई है। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि नींद पूरी न होने से आपकेा कीतनी बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन शायद यह बात आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। जी हां जैसे म्यूजिक थेरेपी काफी असरदार होती है। यह तो हम सभी जानते है कि संगीत में आपका मूड बदल देने की शक्ति होती है। अब यह बात आपको कोई विशेषज्ञ बताए इसकी जरूरत नहीं है।

Read also: कुछ ऐसे बनाएं अपनी स्टाईल केा औरों से बेहतर

कहते है कि बहुत से लोग ऐसे होते है जिनके दिल में संगीत बसता है। म्यूजिक का साथ अच्छे दोस्त के समान ही है। मगर विज्ञान ने अधिकांश को अनिद्रा की बीमारी तोहफे में दी है। आज बात ऐसे ही कुछ लोगों की समस्याओं के समाधान की।

आपको बता दें कि एक गीत है जो मदद करेगा आपको मीठी नींद पाने में। कारण ज्यादा सोचने या व्याकुल रहने की स्थिति में आप अच्छी नींद लेने में असमर्थ हो जाते हैं।

Read also: कुछ ऐसे रखें अपनी खूबसूरत आंखों का ख्याल

आठ मिनट का यह गीत ऐसे लोगों के लिए काफी असरदार साबित होने वाला है। जिसे इसे 'वेटलेस' कहा जा रहा है। बता दें कि इसे मार्कोनी यूनियन ने तैयार किया है। यह गीत वाकई कर्णप्रिय बना है। इसका संगीत, रिदम, हर बीट न सिर्फ आपके मूड को बदल देती है बल्कि आपकी पलकों को आराम करने की ओर अग्रसर करती हैं। म्यूजिक थेरेपी का यह बेहतरीन नमूना कहा जा सकता है।

माइंडलेप इंटरनेशनल ने इस गीत को 40 महिलाओं पर टेस्ट किया। रिसर्च में पाया गया कि यह गीत अन्य गीतों की तुलना में 11 प्रतिशत ज्यादा रिलेक्स करने वाला साबित हुआ। लोगों की 65 फीसदी चिंता को कम करने में यह गीत कामयाब रहा।

Read more:

रीढ़ की हड्डी की चोटों के इलाज में मददगार हो सकती है जेब्रा मछली

कुछ ऐसे निपटे आॅफिस के दिनभर के बीजी शेड्यूल से

ब्रश करते समय आपके मसूढ़ों से भी आता है खून तो



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.