तनाव मुक्त रहने में ये टिप्स करेगें आपकी मदद

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 02:52:07 PM
These tips will help you to be stress free

आज की भागती दौड़ती जिंदगी में खुद के लिए समय निकालना आपके लिए बेहद चुनौतिपूर्ण काम हो सकता है। लेकिन कहीं ना कहीं इसका सीधा असर आपके काम के साथ साथ ही आपके शरीर पर भी पड़ता है। ऐसे में ये बेहद जरुरी है कि भले ही ज्यादा नहीं लेकिन कुछ समय आप अपने लिए निकाले।

जिसमें आप अहसास करे अपने होने का। कुछ ऐसे ही टिप्स आज हम आपको बताने जा रहे है जो ना कि आपको शांति देगें बल्कि समय भी ज्यादा नहीं लेगें। तो चलिए जानते है उन तरीको के बारे में।

अगर आपको काम के प्रेशर की चिंता सता रही है तो अपने आप को रिलैक्स महसूस कराने के लिए ठंडे पानी से चेहरा धो लें। ये ना सिर्फ आपको एक अलग अहसास देगा बल्कि आप बेहद फ्रेश भी फील करेगें।

आपकी थकान को दूर करनें के लिए जहां तक हो हवादार और हरियाली वाली जगह पर जाना आपको एक नया और फ्रैश फील कराएगा। इसलिए बगीचे पार्क के नजदीक स्वंय को बनाए रखे। अगर शाम को समय नही मिल पाता तो मॉर्निंग मे आप वॉक करनें का सबसे बेहतर तरीका है।

थकान में रिलैक्स फिल करनें का बेहतर तरीका है कुछ देर की नींद। जो आपको फ्रैश करनें के लिए पर्याप्त हो सकती है।

दिमा को शांति और मन को सुकुन देने के लिए आप संगीत का सहारा भी ले सकते है। आप अपनी पसंद का संगीत सुनकर स्वंय को फ्रैश कर सकती है। 

सोर्स – गूगल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.