रोज मेकअप करने वाली लड़कियों को ध्यान रखनी चाहिएं ये बातें

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 12:57:49 PM
These things should be kept in mind to make everyday girls

कुछ लोग कहते हैं कि अगर मेकअप का रोज इस्तेमल किया जाए तो यह त्वचा के लिए हानिकारक होता है। लेकिन अगर आप त्वचा की अच्छे से देखभाल करती हैं और सही मेकअप का इस्तेमल करती हैं तो आपको यह परेशानी नहीं होगी।

क्लेन्ज - किसी भी तरह का मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छे से सा$फ करें। इससे आपके चेहरे पर लगी गन्दगी अच्छे से सा$फ हो जाती है और मेकअप लगाने से आपको कोई नुक्सान नहीं होगा।

मॉइस्चराइ$ज - जो भी मेकअप आप करें और वह अच्छा लगे इसके लिए जरुरी हैं कि आपकी त्वचा मॉइस्चराइ$ज लगे। त्वचा अगर अच्छे से मॉइस्चराइ$ज होगी तो आपका मेकउप बिलकुल नेचुरल लगेगा। मेकअप हटाए हमेशा याद रखें सोने से पहले मेकअप हटा दें, क्योंकि ज्यादातार परेशानी तभी होती हैं जब आप काफी देर तक मेकअप लगा कर रखती हैं। या फिर मेकअप लगाए हुए सो जाती हैं। 

सीरम - सीरम या $फेस आयल उनके लिए बहुत जरुरी हैं जो मेकअप करते हैं यह त्वचा को नमी देता हैं और सूखने से बचाता हैं। 

नाइट क्रीम - हानिकारक सूरज की किरणों से हुए नुक्सान से नाइट क्रीम आपकी त्वचा को बचती है। यही नहीं मेकअप के हानिकारक प्रभाव से भी आपकी त्वचा सुरक्षित रहती है। 

डे क्रीम - दिन के वक्त अच्छे एसपीए$फ की डे क्रीम आपने मेकअप के साथ लगाए जिससे आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से ज्यादा नुक्सान ना हो पाये। 

एक्स्फोलीऐशन - अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप और अच्छा लगे तो आप अपनी त्वचा को एक्स्फोलीऐट करें इससे आप डेड स्किन हट जायेगी और आपकी त्वचा और चमकदार दिखेगी। 

आई क्रीम - आँखों के नीचे की त्वचा बहुत ना$जुक और पतली होती है, यही कारण हैं इसे ज्यादा हाइड्रेशन की जरूरत होती है। इसीलिए हमेशा मेकअप करने से पहले आई क्रीम का इस्तेमाल करे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.