अगर आपकी लंबाई कम है तो ये फैशन टिप्स है आपके लिए बड़े काम के

Samachar Jagat | Monday, 30 Jan 2017 04:09:05 PM
These fashion tips for you If you shorten the length

किसी भी छोटे व्यक्ति को अपने जीवन में कभी न कभी अपने कद को लेकर ताना सुनना ही पड़ता ही है , चाहे लड़की हो या लड़का सभी अपनी  कम हाइट को लेकर  परेशांन  रहते  ही है।  सभी सुन्दर और स्मार्ट दिखना चाहते है ,लेकिन कम कद के कारण अपने आपको कम आंकते है। 

लड़कियों के लिए खासतौर से परेशानी हो जाती है क्योकि लड़कियां अपने लुक को लेकर अधिक चिंतित होती है।  और अगर उनके लुक को लेकर कोई उनको ताना मारें  तो  वे बहुत भावुक हो जाती है।

"लैक्मे फैशन वीक" में अपने खास स्टाइल वाले परिधानों का संग्रह पेश करेंगे रावल 

क्या आपके जीवन में  भी कभी ऐसा अवसर आया है के किसी ने आपके कद पर ताना मारा है और आपको शर्मिंदगी का एहसास हुआ हो , तो चिंता न करे आप अपने फैशन में थोड़ा फेर बदल कर इस परेशानी से छुटकारा पा सकती  है - नीचे कुछ फैशन टिप्स बताये जा रहे है जिनको अपनाकर  बिना अपने कद के बारे में सोचे , आप भी सुन्दर और ग्लैमरस लग सकती है।  

v  आकार के टॉप तथा टी शर्ट पहने -

अगर आपको जीन्स टॉप पहनना ज्यादा पसंद है तो आप v  आकार  की टी शर्ट तथा टॉप पहने क्योकि v आकार से आपकी गर्दन लंबी नज़र आती है।  गोलाकार गले के आकर के कारण कम कद का एहसास अधिक होता है , इसलिए ज्यादा से ज्यादा v आकार के गले वाले टीशर्ट तथा टॉप पहने , ये आपके छोटे कद के एहसास को कम करते है। 

रफल्स ड्रेस पहनकर बनाए अपने लुक को बिल्कुल डिफरेंट

एक रंग की ड्रेस पहनने पर अधिक जोर दे -

अगर आप ऊपर से लेकर निचे तक एक ही कलर की ड्रेस पहनते है तो  आपका कद अधिक लंबा नज़र आता है। इसलिए आपको अपने फैशन में एक ही रंग की ड्रेसेज़ पर  अधिक ज़ोर देना चाहिए।  गहरे रंग के कपडे अधिक पहने जैसे नीला ,हरा , काल  या लाल।  एक ही रंग के सम्पूर्ण  पहनावे से आपकी लंबाई कम नज़र नहीं आती।  

छोटी ड्रेस्सेस पहने -

शार्ट ड्रैसेस में आप अधिक लंबी नज़र आएगी क्योकि छोटी ड्रेस में पैर अधिक नज़र आते है और खुले पैरों से लंबाई अधिक लगती है।  इसलिए आप अपने ड्रेस कलेक्शन में शार्ट ड्रेस्सेस भी रखे , ये आपको ग्लैमरस लुक देगी और कम लंबाई का एहसास नही होने देगी।  शार्ट ड्रेस में स्कर्ट तथा गुटने तक किसी भी प्रकार की ड्रेस का चुनाव कर सकती  है। 

हाई  वेस्ट की पेंट या जीन्स का चुनाव करे -

हाई वेस्ट की पेंट या जीन्स से आपकी लंबाई अधिक बढ़ी हुई दिखती है , इसलिए हाई वेस्ट की पेंट या जीन्स का चुनाव करें।  हाई वेस्ट की जीन्स से आपके पैर लंबे लगते है जो आपके कम लंबाई के एहसास को दूर कर  देगी। 

रफल्स ड्रेस पहनकर बनाए अपने लुक को बिल्कुल डिफरेंट

गाउन से दिखे ग्लैमरस -

एक शानदार गाउन आपके लुक की शान को और भी बढ़ा देगा। गाउन आपके कद को अधिक लंबा  प्रदर्शित करते है इसलिए एक ग्लैमरस लुक के लिए आप गाउन का चयन करें। परन्तु ध्यान रखे की गाउन अछि तरह फिट हो , गाउन ढीला नहीं होना चाहिए। और गाउन के साथ हाई हील्स भी आपकी लंबाई को बढ़ा देगी। 

अपने पहनावे में ये कुछ टिप्स डालकर आप अपनी कम  लंबाई के लिए शर्मिंदा होने से बच सकती है। तो इन टिप्स को ध्यान में रखे और खूबसूरत और ग्लैमरस दिखे।

सोर्स- गूगल   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.