मेकअप की शौकीन हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 02:29:48 PM
Take care of following things if you are a make up fond

आम तौर पर लड़कियों को मेकअप करने का शौक होता है और कई मौकों पर इसकी जरूरत होता है लेकिन आम तौर पर कई लोगों को मेकअप करने के सही तरीकों के बारे में बेसिक जानकारी भी नही होती। ऐसे में मेकअप करना न सिर्फ आपकी लुक्स को खराब करता है बल्कि यह आपकी स्किन के लिए भी खतरनाक हो सकता है। मेकअप करना कोई आसान काम नहीं और इसे करने के लिए कुछ जरूरी बातों पर ध्यान देना भी जरूरी है। मेकअप करने के लिए इन बेसिक्स का ध्यान रखें।

मौसम और स्किन का ध्यान 
मेकअप करने में मौसम का ध्यान रखना भी जरूरी है। गर्मी-सर्दी, बरसात, इन मौसमों के हिसाब से ही मेकअप होता है। इसके अलावा अपनी स्किन के हिसाब से मेकअप कीजिए। जिस मेकअप से आपकी स्किन को ऐलर्जी हो, इचिंग हो उसका इस्तेमाल न करें।

 गर्मियों में मेकअप को बरकरार रखना काफी मुश्किल होता है ऐसे में बेहतर यह होता है कि आप लाइट मेकअप करें जिससे पसीना निकलने पर आपका मेकअप उतरता हुआ न दिखाई दे। ऐसे ही सदियों में बहुत से लोगों की स्किन ड्राई हो जाती है। इसका ध्यान रखने के लिए आपको मोइशराइजर्स-क्रीम, लोशन्स का इस्तेमाल करें। वहीं गर्मियों में कॉस्मेटिक का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए और पाउडर मेकअप गर्मियों में सही रहता है।

जगह के हिसाब से करें मेकअप
जाहिर है जब आप ऑफिस जाती हैं तो बहुत ज्यादा लिपस्टिक, नेलपेंट, फाउंडेशन कलर्स का इस्तेमाल नहीं करती होंगी। अगर आप ऑफिस जा रहीं हैं तो आपका मेकअप बहुत लाइट और तरोताजा दिखना चाहिए। इसके लिए आप हल्के फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

इसके अलावा आखों के मेकअप के लिए ब्लैक आई पेंसिल और मस्कारे का प्रयोग करें। वहीं पीच या ऑरेंज कलर की लिप्सटिक का यूज करें तो बेहतर है। हालांकि ऑफिस के लिए मेकअप कम से कम करना ही बेहतर होता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.