...तो इस तरह रखे गर्मियों में बालों का खास ख्याल

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2017 11:31:03 AM
 so specially in the summer the hair care

नई दिल्ली। गर्मियों का मौसम आ चुका है। इस मौसम में सबसे अधिक बाल झड़ते हैं। इसलिए गर्मियों में बालों का खास ध्‍यान रखने की जरूरत है। ऐसे में आप कैसे अपने बालों का ध्यान रख सकते हैं। आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में...

मौसम के अनुसार कपड़ो की चॉइस भी होती है शरीर के लिए लाभदायक

ऑइलिंग
बाल धोने से पहले नारियल, जैतून के तेल से मालिश करें। गर्मियों में कुछ लोग बालों की ऑइल केयर पर ध्यान देना बंद कर देते हैं लेकिन यह एक बढ़िया उपाय है अपने बालों को गर्मी के अटैक से बचाने का। लोगों को कई बार यह गलत फैह्मी हो जाती है कि गर्मियों में तेल के इस्तेमाल से बाल चिपचिपे होकर टूटने लगते हैं।

कंडीशनर्स 
बालों को ड्रायनेस से बचाने के लिए कंडीशनर्स करना बेहद जरूरी होता है। वहीं आप कुछ नेचुरल कंडीशनर्स  का इस्तेमाल भी कर सलते हैं। जैसे मक्खन को अपने बालों में आधे घंटे के लिए लगाएं और फिर शैम्पू से धो लें। इसके अलावा जैतून के तेल से मालिश करें, फिर सिर को एक प्लास्टिक बैग से आधे घंटे के लिए कवर करके बैठ जाएं फिर बालों को शैम्पू से धो लें।

खाना खाने की आदतों से जानें व्यक्ति का नेचर

कवर
बालों को कवर करने से न सिर्फ आपके बाल सूरज की यूवी किरणों से बचते हैं, बल्कि ऐसा करने से बाल गंदे भी नहीं होते।

हॉट ट्रीटमेंट्स एवोइड करें
तेज धूप बालों को डैमेज करती है। ऐसे ही गर्मियों में हेयर ड्रायर, हॉट कर्लिंग आयन या हॉट स्ट्रेट्नर्स का इस्तेमाल बालों को डैमेज कर सकता है। ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप इनका इस्तेमाल बंद कर दें।

sourse google

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया शुरुआती कारोबार में 13 पैसे गिरा

तकनीक और गुणवत्ता के साथ उत्पादक क्षमता बढ़ाये राजपाल सिंह

भारत को रक्षा विनिर्माण केंद्र बनाने की जरूरत है : जेटली



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.