ऐसे करे सफेद बालों को दूर!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2016 05:29:38 PM
remove white hair from homemade remedy

इन्टरनेट डेस्क। कहते है खान पान अच्छा खाओ तंदुरुस्त और स्वस्थ बने रहोगे। लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल में जिस तरह से बदलाव आया हैं उसको हर कोई जिन चाहता हैं। कहते हैं की हरी सब्जियां ज्यादा खानी चाहिए, फ्रूट्स का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए लेकिन आज फल सब्जियों में ही इतने केमिकल होते हैं की वो स्वास्थ के लिए हानिकारक बनते जा रहे हैं। 

डायबिटीज हैं या नहीं फिर भी यह जानना जरुरी हैं!

बुढ़ापे और 40 की उम्र के बाद सफ़ेद बाल आना स्वाभाविक हैं लेकिन आज की जनरेशन के 20 की उम्र में ही सफ़ेद बालों की शिकायत होने लग जाती हैं। आप भी इस समस्या से परेशान है तो हम आपके लिए लाये हैं कुछ घरेलू उपाय जिससे आप अपने बालों को काला रखने के साथ स्ट्रांग रख पाएंगी। 

आपको बता दे की सर्दियों में आंवला भरपूर आता हैं इसे रोजाना आप कच्चा भी खाएंगे तो बहुत फायदा करेगा। आंवला आपकी खूबसूरती को भी निखरेगा साथ ही बालो को भी अच्छा पोषण मिल पायेगा। अगर आपको आंवला खट्टा लगता है और नहीं खा पाती हैं तो इसका पाउडर तैयार कर ले। पाउडर को तांबे के बर्तन में आरेट के साथ मिलाकर बालों पर लगाए, उसके बाद अपने बालों को ठन्डे पानी से धो ले और फिर शैम्पू से वाश कर ले। यह उपाएँ बहुत फायदेमंद हैं। आंवला में विटामिन सी होता है जो सूखने के बाद भी नष्ट नहीं होता। साथ ही इसे सफेद बालों से निजात पाने में इस्तेमाल कर सकते हैं।

धूम्रपान की लत पड़ेगी भारी!

यह भी रहेगा लाभदायक 
सफ़ेद बालों के लिए एक चम्मच आंवला का रस , एक चम्मच बादाम का तेल और कुछ बूंदे नींबू की डालकर मिला लें। रात को सोने से पहले सिर में इसे लगा लें। और दूसरें दिन साफ पानी से बाल धो लें। इससे धीमे-धीमे आपके बाल काले हो जाएगे।

ऐसे करे गर्दन का कालापन दूर!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.