अपने शॉपिंग बैग से टाटा करे अनचाहे सामान को!

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 11:27:07 AM
remove unwanted cloths from your shopping bag

इन्टरनेट डेस्क। लड़कियां अपने दो काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ती। पहला काम सजना सवरना और दूसरा शॉपिंग करना। कोई कोई लड़कियां तो रोज शॉपिंग पर निकल जाती हैं और कोई जिनको ज्यादा शॉक नहीं होता हैं वो महीने में एक बार तो शॉपिंग कर ही लेती हैं। कई बार गर्ल्स शॉपिंग के नाम पर उत्साहित हो जाती हैं और उत्साहित के चक्कर में वो अपने शॉपिंग बैग में कुछ भी अनचाही चीज़ों को भी डाल देती हैं। शॉपिंग करते वक़्त भूल जाती हैं की वो किस टाइप के कपडे खरीद रही हैं। 

कोटक महिंद्रा बैंक का मैनेजर गिरफ्तार, ED ने की कार्यवाही

कई बार यह भी देखा गया हैं की गर्ल्स जो कपडे मन से खरीदती है उनको भी वो नहीं पहनती हैं। कई बार ऐसे कपडे भी किसी के कहने पर ले लेती हैं जिसका उसको बाद में पछतावा होता हैं। 

आपको बता दे की ब्रिटेन में महिलाएं 50 करोड़ ऐसे वस्त्रों पर 1.6 अरब पाउंड की भारी-भरकम रकम खर्च करती हैं, जिन्हें वे कभी पहनती ही नहीं हैं।

प्रो-रेसलिंग लीग: सभी को हराने के लिए तैयार हूं, सामने कोई हो फर्क नहीं पड़ता: गीता

उपयोग में नहीं लाए जा सकने वाले इन कपड़ों को अगर रेल पटरी पर फैलाकर रखा जाए तो उन्हें मिलाकर 25,000 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। यह दूरी लंदन और न्यूयार्क के बीच की दूरी का चार गुना है। महिलाएं अपने कपड़ों के संग्रह को वर्ष में एक बार देखने के मामले में भी काफी लापरवाह हैं। आठ में एक महिला ही अपने संग्रह पर नजर डालती है जबकि 50 में से एक महिला 10 वर्ष में एक बार उन कपड़ों को साफ करने का कष्ट करती है।

कानपुुर रेल हादसा, घायलों की सूची जारी, राजस्थान के कई पैसेजंर भी घायल

जींस और जूते उन वस्त्रों और सामग्रियों की सूची में सबसे ऊपर हैं, जिन्हें महिलाएं खरीदती तो बड़ी चाव के साथ हैं, लेकिन पहनने की जोहमत एक बार भी नहीं उठाती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.