Winter Season- हाय! ये फटी एड़ी!

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 03:18:05 PM
remedy of crack heels

इन्टरनेट डेस्क। शीतलहर के साथ ही त्वचा बेजान और रूखी हो जाती हैं। सर्दियों में आम बात हैं की त्वचा ड्राई होने के साथ ही फटने लगती है। जिससे कई बार तो आस पास के लोग भी देखकर चिढ़ाने लगते हैं। ऐसा अक्सर होता है की फटी एड़ी से आप फैशनेबल फुटवियर भी नहीं पहन पाती हैं। कोई बात नहीं फटी एड़ी से निजात  पाने के लिए आपके लिए कुछ टिप्स लाये है जो आपको काफी मदद करेगा। 

पैरों के प्रभावित हिस्से पर एंटीसेप्टिक मॉइस्चराइजर लगाएं। इससे पैर रूखे नहीं होंगे और कोमल बने रहेंगे। 

#Ranji हैदराबाद को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा मुंबई

रात में नारियल का तेल लगाने से भी एड़ियो कोमल बनी रहती है और नींद भी अच्छी आती हैं। 

एक बाल्टी में गुनगुने पानी में शहद डालकर पैर को रखें और प्रभावित हिस्से को हल्के हाथों से रगड़ें। शहद जीवाणुनाशक और एंटीसेप्टिक होता है। यह त्वचा में नमी भी बनाए रखता है। 

बैकंर्स के साथ जेटली ने की अहम बैठक

प्रभावित हिस्से या फटी हुई एड़ी पर जैतून तेल से मसाज करें। त्वचा को चमकदार व कोमल बनाए रखने के लिए जैतून का तेल सदियों से नहाने के पानी में भी डाला जाता है। 

प्रदूषण और धूल से पैरों को बचाने के लिए सूती मोजे पहनें। यह हवा का परिसंचरण भी ठीक रहता है। पसीना भी अवशोषित कर लेता है। 

प्याज में छिपे हैं इतने चमत्कारी गुण जानकर रह जायेंगे हैरान!

पैर के प्रभावित हिस्से पर हर्बल क्रीम लगाएं। गुनगुने पानी से पैरों को धोकर उन्हें पोछें और सुबह व सोने जाने से पहले रात में, यानी रोजाना दो बार क्रीम लगाएं।

यह फ़ूड खाने से मिलेगी ख़ुशख़बरी!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.