अगर नहीं होना चाहते अपने प्यार से दूर, तो इन बातों का रखें खास ध्यान...

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 12:51:40 PM
Reason of breakups happens in a relationship

नई दिल्ली। कहते है की, प्यार का रिश्ता जितना मज़बूत होता है उतना ही नाज़ुक भी। आपकी एक छाटी सी भुल भी आपको आपके प्यार से अलग कर देती है। ऐसे में हमें अपने पाटर्नर की छोटी से छोटी जरूरतों और पसंद-नापसंद को ध्यान में रखना बेहद ज़रूरी होता है। किसी भी रिश्ते में विश्वास होना बहुत ज़रुरी होता है लेकिन कई बार इस रिश्ते में शक और गलतफहमी पनपने लगती है जिसकी वजह से रिश्ते में दरार पड़ जाती है। हर छोटी सी बात पर रोका टोकी करना रिश्ते को सांस नहीं लेने देता। ऐसे में यह रिश्ता सिर्फ घुटन बन कर रह जाता है जिसमें से निकलना बेहद जरूरी हो जाता है। तो आईए जानते है कुछ ऐसे ही वजह जिसके कारण पड़ती है रिश्तों में दरारें...

Read also: धरती पर बैठकर भोजन करने के फायदे

1. फोन का जवाब न देना

कई बार कपल्स नाराज़ होकर एक-दूसरे के फोन का जवाब नहीं देते। या फिर अपने साथी को सताने के लिए उसका नंबर रिजेक्ट लिस्ट में डाल देते हैं तो दोनों का यह रवैया भी ब्रेकअप का कारण बन सकता है।

2. पहनावे को लेकर तकरार

कई बार एक-दूसरे के पहनावे को लेकर  कपल्स बहस करते हैं जैसे तुम ये मत पहनों, तुम वो मत पहनों। बार-बार पहनावे को लेकर दोनों में तकरार हो जाना भी ब्रेकअप करने की वजह बन जाती है।

Read also: अगर बनना चाहते है सभी के चहिते, तो जरूर अपनाएं यह छोटी-छोटी मगर खास बातें

3. ज्यादा खर्चीला होना

ये आमतौर से लड़कियों पर लागू होता है। लड़के हमेशा ऐसी लड़की पसंद करते हैं जो बचत करती हो। अपनी गर्लफ्रेंड से लेकर बीवी तक वो लड़की में बचत करने की आदत तलाशते हैं। इसलिए अगर आप ज्याअदा खर्चीली हैं, तो संभल जाइए।

4. पब्लिक प्लेस पर हाथ न थामना

अक्सर पब्लिक प्लेस लड़कियां इंसिक्योर फील करती है और चाहती है कि आप उनका हाथ थाम कर यह जताएं कि आप उनके साथ है। और अगर आप ऐसा नहीं करते तो बेशक ऐसा हो सकता है कि वो आपसे नाराज़ जो जाएं और यही वजह आपको आपके प्यार से अलग कर दें। ।

Read more: जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...

पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.