होममेड बाथरुम क्लिनर से चमकाए अपने बाथरुम की टाइल्स को

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 11:39:34 AM
Polished tiles of your bathroom with bathroom cleaner homemade

घर बाथरुम एक ऐसी जगह होती है जिसे हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। बाथरुम की साफ-सफाई को लेकर अक्सर लोग परेशान ही रहते है। रोजमर्रा में की जाने वाली बाथरुम की सफाई तो कर लेते है लेकिन बात करें टाइल्स की तो उन्हें साफ करना थोड़ा मुश्किल काम लगता है।

वैसे तो बाजार में कई तरह के क्लीनर मौजूद है लेकिन यदि बाथरुम क्लिनर को घर पर ही बनाकर काम में लिया जाए तो क्या कहना है। तो आइए आज हम आपको बतानें जा रहे है बाथरुम को साफ करनें के लिए घर पर बनाए गए क्लिनर की विधि के बारे में। जिसका उपयोग कर बाथरुम की टाइल्स को चमकाया जा सकता है।

Read also: कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

= कैसे बनाए क्लिनर- क्लिनर बनानें के लिए सबसे पहले आपको गर्म पानी — दो कप, सादा सफ़ेद सिरका — दो कप, बर्तन धोने का लिक्विड — एक चम्मच सामग्री लेनी है।

 तीनो चीज़ों को अच्छी तरह से मिलाए। अब इसे स्प्रे बोटल में भर ले, और गंदी टाइल्स पर स्प्रे करे नायलोन के ब्रश से हल्का रगड़े और पानी से दो ले। इसका असर आपको जल्द ही बाथरुम की टाइल्स पर देखनें को मिलेगा।

Read also: ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

= टाइल्स को चमकानें के लिए आप बेकिंग सोडा — तीन चौथाई कप,हाईड्रोजन पराक्साइड ( 3 % स्ट्रेंथ वाली ) — चौथाई कप और, बर्तन धोने का लिक्विड — एक चम्मच को ले। तीनो चीज़ों को मिलाए और स्प्रे बोटल में भर ले, यह पेस्ट टाइल्स पर लगाये और कुछ देर  के लिये छोड़ दें, अब एक सॉफ्ट ब्रश से थोड़ा गर्म पानी डालकर अच्छे से साफ़ करे। इससे बारीक दरार जैसी जगह भी साफ हो जाती है। काली पड़ी हुई टाइल्स भी चमक उठेगी। बस ऐसे ज़्यादा मात्रा में बनाकर स्टोर न करे, इसका असर धीरे धीरे कमजोर पड़ जाता है।

Read more: तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.