अब एट्रेक्टिव दिखने के लिए लुक नहीं, ये चीज़े भी होती है जरुरी ...

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2017 09:33:05 AM
Now look not to look Attractive these things are also necessary

नई दिल्ली। आजकल लोग अपने लुक को ज्यादा महत्व देते है, ताकि उनके साथी या फ्रेंड्स के बीच वो गुड  लुकिंग लगे और सभी उनकी तरफ एट्रेक्टिव हो। लेकिन ऐसा नहीं है,एट्रेक्टिव होने के लिए परफेक्ट लुक के साथ ये चीजें भी जरूरी हैं। आईये जानते है...

इन वजह से भी खो जाता है चेहरे का ग्लो

एक शोध में ये बात सामने आयी है कि किसी की तरफ अट्रैक्ट होने के केवल लुक ही काफी नहीं, बल्कि आवाज और जिस्‍म की खुशबू भी लोगों को आकर्षित करती है। ये शोध पोलैंड में किया गया।  जिसमे शोधकर्ताओं ने कहा, 'अभी तक चेहरे या शरीर को ही आकर्षण माना जाता है। लेकिन अब आकर्षण की परिभाषा बदल रही है। 

आंवले का रस दिलाये खट्टी डकारों में राहत!

जर्नल फ्रंटियर इन साइकोलॉजी में प्रकाशित लेखक में कहा गया है, 'सामाजिक संबंधों में अब आवाज और खुशबू की भूमिका अहम हो रही है। ना केवल रोमांटिक संबंधों बल्कि दोस्ती और व्यावसायिक संबंधों पर भी इसका असर पड़ रहा है। 

आपको बता दे की यह शोध 30 साल में पूरा किया गया। इसमें आवाज और खुशबू पर पहले किए गए अध्‍ययनों को भी शामिल किया गया। शोध के अनुसार,  ना केवल आंखों, बल्कि नाक और कान के द्वारा किसी का इंप्रेशन पड़ता है तो वो ज्‍यादा प्रभावशाली होता है। एक प्रमुख शोधकर्ता ने कहा, 'इन तीन इंद्रियों के माध्‍यम से अगर किसी के प्रति आकर्षण होता है तो वो लंबे समय के लिए होता है। 

sourse google 

एक पौधा जो आपके घर को रखें मकड़ियों से दूर!

काली मिर्च के उपायों से बदलें किस्मत!

अब खाये कच्चे केले और बनाये सेहत...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.