इंटरव्यू के दौरान कभी न कहें ये 5 शब्द

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 10:27:47 AM
Never say these 5 words during the interview

किसी जॉब इंटरव्यू में आपका रेज्यूम सिलेक्ट हो गया हो और आपको इंटरव्यू के लिए कॉल भी आ गया हो लेकिन कुछ इंटरव्यू ब्लंडर्स ऐसे है जो आपको तुरंत ही डिस्क्वॉलिफाई कर देंगे। जॉब इंटरव्यूज में कैंडिडेट्स ऐसी गलतियां करते हैं जिसके बाद उनका कंपनी में चयन होना नामुमकिन है।

 आपके कुछ छोटे-छोटे शब्द ही आपको इस इंटरव्यू से बाहर कर देते हैं। आइए जानते हैं ऐसे पांच शब्द जो आपको इंटरव्यू में कभी नहीं कहना चाहिए।

सॉरी
कुछ लोग फलिर की तरह ‘सॉरी‘ शब्द का यूज करते हैं। उन्हें लगता है कि इससे आप इंटरव्यू लेने वाले के सामने विन्रम लग रहे होंगे। लेकिन ऐसा नहीं है। ‘आई एम सॉरी‘ का यूज करने पर आपके आत्मविश्वास की कमी साफ झलकेगी और एम्प्लॉयर को यही महसूस होगा कि आप डिफेंसिव मोड में है।

मनी, सैलेरी, पे, कॉम्पन्सैशन
इंटरव्यू प्रक्रिया के शुरुआती चरणों में कभी भी सैलेरी को लेकर चर्चा न करें। इससे आपकी इमेज इस तरह हो जाएगी कि आप यहां केवल पैसों के लिए ही ज्वॉइन करना चाहते हैं। एम्प्लॉयर्स उन लोगों की तलाश में होते हैं जो मिशन और वैल्यूज के साथ काम करें। इंटरव्यू हो जाने के बाद अगले चरण में निगोशियेशंस किया जा सकता है।

वीकनेस या मिस्टेक्स
आगे बढक़र कभी भी खुद की वीकनेस के बारे में बात न करें जब तक कि आपसे इसे लेकर स्टैंडर्ड इंटरव्यू क्वेश्चन न पूछा गया हो ‘वॉट्स योर बिगेस्ट वीकनेस?‘ काम के दौरान कभी जो आपने गलतियां की हो, उनका जिक्र तब तक न करें जब तक कि आपसे न पूछा जाए कि आपने काम के दौरान किस तरह इम्प्रूवमेंट्स किस तरह की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.