गर्मियों में परफेक्ट और कंफर्टेबल लुक के लिए अपनाये खादी...

Samachar Jagat | Saturday, 03 Jun 2017 08:32:57 AM
Khadi adopted in summer for a perfect and comfortable look

नई दिल्ली। गर्मियों के मौसम में खादी के कपड़े आपके लिए आरामदेह साबित हो सकते हैं। क्युकी इन वस्त्रों की विशेषता है कि ये शरीर को गर्मी में ठण्डे और सर्दी में गरम रखते हैं। खादी के कपड़े से बने स्पेगेटी टॉप, डेनिम से लेकर शॉर्ट ड्रेस तक इस मौसम में न केवल आपके लिए कंफर्टेबल होंगे, बल्कि आपको नया और स्मार्ट लुक भी देंगे।

हिचकी रोकने के आसान कारगर उपाय

'वूनिक डॉट कॉम' की स्टाइल प्रमुख भाव्या चावला, 'शापओटॉक्स डॉट कॉम' के सह-संस्थापक जिम्मी कौल और 'एलयूआरएपी डॉट कॉम' की प्रमुख (डिजाइन) स्मृति खुराना ने खादी के कपड़ों में फैशनेबल दिखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं...

अलग अंदाज में नजर आने के लिए आप खादी की स्पेगेटी, टॉप को स्कर्ट या ढीले ढाले पैंट के साथ पहन सकती हैं। आप खादी के क्रॉप टॉप को हल्के घेरदार स्कर्ट के साथ पहनकर बेहद आकर्षक नजर आ सकती हैं।

वही, हाथ द्वारा बनी खादी की साड़ी सबसे बेहतर होती है। ये अलग-अलग रंगों और स्टाइल में मिलती हैं। खादी साड़ी को पहनने से कोई समस्या नहीं होती है, क्योंकि ये गर्मी में आरामदेह होती है। अगर मॉडर्न लुक चाहते है तो जरदोजी की कढ़ाई और ब्लॉक प्रिंट वाली खादी की साड़ी चुनें। आप रंगीन प्लेन खादी की साड़ी को कढ़ाईदार शर्ट ब्लाउज के साथ भी पहन सकती हैं, जो आपको एक डिफरेंट  लुक देगा।

कच्ची कैरी खाने से मिलते हैं कई फायदे

गर्मियों के मौसम में खादी के कुर्ते या शॉर्ट ड्रेस से आप  सहज महसूस करेंगी हैं, साथ ही गले पर बढ़िया कढ़ाई वाली कुर्ती के साथ कुछ आभूषण भी पहन सकती हैं, जिसमें आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

खादी का कपड़ा बच्चों के लिए सबसे अच्छा होता है। साधारण प्रिंट वाले ड्रेस या विभिन्न डिजाइनों वाले कट फ्लेअर्ड खादी के टॉप लड़कियों के लिए बेहतर होंगे, जबकि लड़के हाथ से तैयार खादी के शर्ट और पैंट पहन सकते हैं। बच्चों के लिए खादी को पहनना आसान और आरामदेह होता है।

स्टाइल और सहजता के हिसाब से खादी का डेनिम बेहतर होता है। डेनिम खादी पैंट को ऑफ शोल्डर या कोल्ड शोल्डर टॉप के साथ पहनें। चटख रंग के खादी के स्कॉर्फ या दुपट्टे को आप प्लेन ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। दुपट्टे को हल्के रंग की कुर्ती के ऊपर पहनें, जिससे आप निश्चित रूप से भीड़ से अलग नजर आएंगी। शॉर्ट के ऊपर खादी का श्रग पहनें, जो आपको स्मार्ट लुक देगा।

sourse google

पीरियड्स के दिनों में ना करें इन सब का सेवन

शरीर के तिल से पता चलेगा आपके साथी के बारे में

अगर जीवन में चाहिए सफलता तो अपनाएं अच्छी आदत

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.