सर्दियों में हों रूखी त्वचा, तो अपनाए यह उपचार

Samachar Jagat | Saturday, 24 Dec 2016 11:40:51 AM
keep dry skin healthy in winters

सर्दियाँ आते ही सर्द  हवाओं से कई बीमारियां होने के साथी त्वचा भी रूखी रूखी हो जाती हैं। ऐसे में कितना भी लोशन लगा लो त्वचा पर काम नहीं करता हैं। इस बीच त्वचा कभी कभी बहुत परेशान करती हैं। जिनकी त्वचा पहले से रूखी है तो उनके लिए मुसीबत बन जाती यह सर्दियाँ। अगर आपको सर्दियों में पार्टी मेकअप करना है तो उसमे भी बहुत ध्यान रखना पड़ता हैं। आपको बताते है मेकअप टिप्स जो मदद करेगा रूखी त्वचा को सुन्दर दिखाने का।

क्लीजिंग का करे इस्तेमाल-
चेहरे से गंदगी, डेड स्किन हटाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लीजिंग मिल्क से साफ करें। यह आपके चेहरे में नमी प्रदान करेगा। फिर चेहरे को पानी से धो लें और फिर तौलिये से पोछ लें। अब चेहरे को धोडी देर के लिये ऐसे ही रहने दें और बाद में उस पर मेकअप लगाएं। आपकी स्किन नमी युक्त दिखाई पडेगी।

मॉइश्चराइजर का करे इस्तेमाल
मेकअप करने से पहले अच्छे से चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाए ताकि आपके चेहरे से रूखापन हट जाए उसे सेटल होने के दस से पन्द्र मिनिट तक छोड़ दे उसके बाद मेकअप अप्लाई करे।  

क्रीमी कंसीलर का प्रयोग
रूखी त्वचा पर क्रीमी कंसीलर नहीं चलता। तो ऐसे में अगर आपको झाइयां, डार्क स्पॉट या एक्ने हटाने हों तो फाउंडेशन से हल्का कंसीलर प्रयोग करें। 

जैल की जगह पर क्रीमी ब्लश उपयोग करें-
मेकअप लगाने से पहले जैल की जगह पर क्रीमी ब्लश लगाएं। हल्के हाथों से गालों पर ब्लश का प्रयोग करें। 

फाउंडेशन और माइश्चराइजर मिलाएं- 
सर्दी में स्किन और भी रूखी हो जाती है तो ऐसे में फाडंडेशन के साथ कुछ बूंदे मॉइश्चराइजर की भी डालें। यदि आपने क्लीजिंग मिल्क से चेहरा साफ किया हो और उससे ही स्किन में नमी आ गई हो तो मॉइश्चराइजर का यूज ना करें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.