अच्छी बॉडी चाहिए तो रखें इन बातों का ध्यान!

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 09:14:29 AM
Keep a good body, keep these things in mind!

इन्टरनेट डेस्क। अपने आपको सेहतमंद रखने के लिए अधिक मेहनत की जरूरत नहीं होती है। जो लोग ऐसा करते है उनकी सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। अगर आपको अच्छी सेहत के साथ अच्छी बॉडी की चाहत रखते है तो व्यायाम के साथ इन बातों का भी ध्यान रखे। 

एक्सरसाइज करने के बाद लोगों को प्यास लगती है। ऐसे में जहां तक हो सके पानी ही पीएं। क्योंकि बॉडी बनाने के लिए हाइड्रेट रहना जरूरी होता है। जिससे आपके शरीर को ऊर्जा मिलेगी। 

लोग अपनी अच्छी हेल्थ बनाने के चक्कर में आराम करना भी भूल जाते है। इसलिए वह बीमार हो जाते है और उनकी सारी कोशिश बेकार हो जाती है। इसलिए पूरा आराम करें।

स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम के साथ अच्छी और पोस्टिक खुराक भी खाना आवश्यक है। अगर बॉडी बनाना चाहते हैं तो खाने में प्रोटीन, मिनरल्स, विटामिन युक्त चीजें शामिल करें। 

मसल्स बनाने के लिए मशीन वाली एक्सरसाइज जगह फ्री वेट एक्सरसाइज ज्यादा फायदा पहुचाती है। हालांकि मशीन वाली एक्सरसाइज करने में होती तो बेहद सरल है। लेकिन फ्री वेट करने से आपको शीघ्र ही परिणाम मिलते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.