इस क्रिसमस दिखना है स्पेशल, तो जानिए कैसे?

Samachar Jagat | Thursday, 22 Dec 2016 01:50:06 PM
How to look good in this christmas eve 2016

जहाँ एक और दिसम्बर महीना आते ही सभी पार्टीज की तैयारी करने लग जाते है क्योंकि इस महीने दो बड़े त्यौहार आते है जिसमें लोग अपने अपने हिसाब से पार्टी सेलिब्रेट करते है लेकिन इस बार लोग नोटबंदी के चक्कर में एक-एक पैसा बहुत ही ध्यान से खर्च कर रहे है लेकिन फिर भी क्रिसमस पार्टी में कमाल दिखना है तो आप फ़िक्र मत करिये। आप बिना पैसा खर्च करे अपने आप को बेहतर दिखा सकती हैं। चलिए आपको बताते है कैसे बनाये इस क्रिसमस अपने आपको बेहतर और खूबसूरत। आप सभी के पास घर में मेकअप किट तो होगा ही तो आप घर पर पार्टी मेकअप और लाइट मेकअप कर सकती है।

नकली प्रोडक्ट का ना करे इस्तमाल
आपको बता दे की इस गुलाबी सर्दी में आप ज्यादा हैवी मेकअप करने की सोच रही है तो सही नहीं है। आप घर में खुद से मेकअप ट्राय कर रही है तो सबसे पहले ध्यान दे की सही उत्पादों का चयन करना ही पहला तरीका है। प्रोडक्ट सही और ब्रांडेड है तो आपके मेकअप करते समय कोई पैचेज नहीं आएंगे। हमेशा ध्यान दे अपनी त्वचा से मैच करता हुआ फाउंडेशन का यूज करें। अगर आपके मेकअप का वेस ठीक होगा तो मेकअप नैचुरल दिखायी देगा। केक, लिक्विड और पाउडर फाउंडेशन मिलते हैं। अगर आप धूप में ज्यादा रहती हैं, तो एसपीएफ युक्त फाउंडेशन का यूज करें। धूप से स्किन प्रभावित नहीं होगी।

लिक्विड फाउंडेशन
पाउडर फाउंडेशन का यूज करें। इसमें हाइडे्रटिंग या स्टेन फिनिश लिक्विड फाउंडेशन आजमा कर देखें।

पाउडर टच
पाउडर की तुलना में क्रीम आई शैडो और क्रीम ब्लश ऑन से आंखों व गालों की स्किन ज्यादा ड्राय दिखायी देती है। कुछ वक्त के बाद आंखों की स्किन पर ड्राई पैच दि खायी देता है और गालों पर झुर्रियां ज्यादा साफ दिखायी देती हैं। लाइट पाउडर आई शैडो और पाउडर ब्लशऑन यूज करें।

आई पेंसिल
कम एज की युवतियां अगर आई लाइनर नहीं लगाना चाहती हैं, तो कलरफुल पेंसिल लगा सकती हैं। आजकल 2 कलर की आई पेंसिल लगाने का भी चलन है।

स्पेशल लिप कलर
फेस पर तुरंत ताजगी लाने के लिए अपनी लिपस्टिक का रंग बदलें। अगर नैचुरल कलर की लिपस्टिक लगा रही हैं, तो लिपकलर रूल भूल कर रेड शेड्स आजमाएं। आसानी से बनाए जानेवाला कुछ नया हेयर स्टाइल आजमाने और रेड लिपस्टिक लगाने पर हॉट लुक आएगा।

ब्राउन शेड्स
अगर आप अपनी आंखों पर ब्राउन आई शैडो ही लगाना पसंद करती हैं, तो अपने दिल को मनाएं और यह शेड ना लगाएं। इस शेड में पीले या लाल रंग के कुछ अंश होते हैं, इससे आंखें थकी हुई दिखायी देती हैं। कत्थई रंग का प्योर ब्राउन शेड लगाएं। इससे नैचुरल लुक आएगा।

सोर्स- गूगल

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.