ब्रांडेड कपडे की करे इस तरह पहचान!

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 04:29:05 PM
how to identify branded cloth

बाजार में कई तरह के कपडे आते हैं ब्रांडेड और नॉन ब्रांडेड। आजकल ट्रेंड सा बन गया हैं की दुकान वाले भी ब्रांड का टैग लगा कर उसे ब्रांडेड बताते हैं लेकिन सच यह हैं की दुकान पर बिकने वाला कपड़ा एक्सपोर्ट होता है या फिर फर्स्ट कॉपी माल होता हैं जिसे दूकानदार लोगो को घुमराह करके बेचते हैं। 

केरल की तीन गोल्ड कंपनियों के पास है 263 टन सोना..!

अगर आप ब्रांडेड कपडे खरीदने जा रही हैं तो हम आपको बताते हैं किन किन बातो को ध्यान में रखना चाहिए। 

कोई भी ब्रांडेड कपड़े लेने से पहले सबसे पहले ये देखें कि आप ये कपड़े किस जगह से ले रहे हैं। दरअसल कई बड़ी कंपनियां ऐसी हैं जिनके कपड़े हर दुकान पर नहीं मिलते, जबकि उनके आधिकारिक स्टोर्स पर ही मिलते हैं।

अमेरिकी महिला गैंगरेप केस : कोर्ट ने 4 आरोपियों को दो दिन की हिरासत में भेजा

किसी भी ब्रांडेड कपड़े की पहचान उसके कपड़े की क्वालिटी से आसानी से पता लगा सकते हैं। ब्रांडेड कपडे में चमक रहती हैं। किसी भी अच्छे ब्रांड का कपड़ा दूसरे कपड़ों की तुलना में फ्रैश और सॉफ्ट होता है। अगर कोई कपड़ा ब्रांडेड नहीं होगा तो उसका कपड़ा थोड़ा कड़क और रफ सा होगा।

कई बार लोग भारी डिस्काउंट का हवाला देते हुए ब्रांडेड कपड़ो की जगह अन्य कपड़े सस्ते में बेचते हैं। लेकिन लुई वितों, गूची जैसे ब्रांड कभी भी 20 से 30 फीसदी से ज्यादा की छूट नहीं देते हैं। इसलिए अगर कोई इंटरनेशनल ब्रांड पर भारी छूट देकर कपड़े बेच रहा है तो उसमें कोई ना कोई संदेह है।

सलमान के बर्थडे पर जैकलीन ने किया ये प्यार भरा ट्वीट, इन स्टार्स ने भी किया Wish, जाने क्या कहा !

जब कभी भी आप कपड़े लें तो उसे पहनकर जरूर देखें। क्योंकि ब्रांडेड कपड़ों की फिटिंग अन्य कपड़ों के मुकाबले ज्यादा अच्छी होती है। जैसे ही आप ब्रांडेड कपड़े पहनते हैं तो आपको उसकी फिटिंग से ही पता चल जाता है। वैसे सभी ब्रांडेड कपड़ों की बनावट आपके शरीर के अनुसार ही बनाई जाती है जो कि आपके शरीर पर फिट बैठती है।

ब्रांडेड कपड़ों की पहचान करने का तरीका है कि आप उसके एसेसरीज को ध्यान से देखें। जैसे अगर आप जींस या शर्ट खरीद रहे हैं तो उसमें लगे बटन, जिप आदि को ध्यान से देखें। ब्रांडेड कपड़ों में ये सामान बहुत ही अच्छी क्वालिटी के लगाए जाते हैं जिनकी पहचान आप देखकर ही कर सकते हैं। इसलिए आप कपड़ों की एसेसरीज को ध्यान से देखने के बाद ही कपड़े खरीदें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.