घर में रखें फर्नीचर की ऐसे करें देखभाल

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 01:00:51 PM
Here's how to take care of the furniture in the house

घर की सुंदरता में चार-चांद लगानें में घर के फर्नीचर का सबसे बड़ा योगदान होता है। फर्नीचर ही है एक जिससे पूरा घर संपूर्ण होता है। इस दौर में कई तरह के फर्नीचर स्टाइल देखनें को मिलती है। जिन्हें उनकी खूबसूरती के चलते खरीद तो लिया जाता है लेकिन उनकी देखरेख करना एक चुनौती बना जाता है। तो आइए इस चुनौती से निपटनें के लिए कुछ ऐसे टिप्स है जिनकी मदद से आप अपनें घर के फर्नीचर की देखरेख कर सकते है।

सीजेरियन सर्जरी के बाद महिलाएं ऐसे रखें अपनी सेहत का ख्याल  

लकडी का फर्नीचर खरीदते समय यह अवश्य जान लें कि आप जो फर्नीचर खरीद रहे हैं, उसकी फिनिशिंग कैसी है, वुडन फर्नीचर की देखभाल के लिए यह जानना जरूरी नहीं कि वो कौन-सी लकडी से बना है, बल्कि यह जानना जरूरी है कि उसे किस तरह की फिनिशिंग दी गई है। क्योंकि वुडन फर्नीचर की देखभाल उनकी फिनिशिंग पर निर्भर करता है।

ऐसे करें फर्नीचर की देखभाल-
- लकडी के फर्नीचर को नमी से बचाए रखें। यदि फर्नीचर पर कुछ गिर जाए, तो उसे तुरंत पोंछ लें, वरना दाग का रंग गहरा हो सकता है।

- फर्नीचर को नियमित रूप से पॉलिश जरूर करवाएं। इससे उसकी चमक बरकरार रहती है। फर्श की तरह रोजाना गीले कपडे से फर्नीचर भी जरूर साफ करें।

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

- समय के साथ-साथ मेटल फर्नीचर की चमक फीकी पडने लगती है। ऑटोमोटिव क्लीनर जिनसे वाहनों को साफ किया जाता है और वैक्स से साफ  करने पर मेटल के फर्नीचर फिर से चमक उठते हैं। हां, ऑटोमोटिव क्लीनर के ऐसे कंपाउड के उपयोग से बचें, जो सख्त या दानेदार हो, वरना ये  फर्नीचर पर खरोंच के निशान छोड सकता है। मेटल के फर्नीचर को जंग से बचाने के लिए जंगरोधी प्राइमर का यूज जरूर करें।

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.