हाथ की मुद्राएं दिलाए कई बीमारियों से राहत 

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2017 08:58:17 AM
Hand relief from many diseases

इन्टरनेट डेस्क। आज लोगों के स्वास्थ का स्तर जितनी तेजी से नीचे गिरता जा रहा है। उसका कारण लोगों की अनियमित दिनचर्या को मान सकते है। सेहत को सुधारने के लिए कई प्रकार के प्रयास करते है। लेकिन उतना फायदा नहीं होता है। क्योंकि वो उसको निरन्तर नियम में नहीं रख पाते है। 

आज के समय में योग बहुत ही प्रसिद्ध हो रहा है। शरीर के कई एक्यूप्रैशर बिन्दू होते हैं। जिससे बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। हाथ की ये मुद्राएं दर्द और ऐंठन जैसी बहुत सी परेशानियों से बिना दवाइयों से राहत पा सकते हैं। ध्यान का योग बहुत जरूरी हिस्सा है जो मानसिक परेशानियों से राहत पाने के साथ ही कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। 

इनमें से कुछ मुद्राओं को करने से आपके उत्साह में वृद्धि, नये क्रिएटीविटी विचार, मन की उदासी, हर बात के लिए डरना, कान में होने वाला दर्द, मांसपेशियां का मजबूत होना, थाइराइड की परेशानी से छुटकारा व जोड़ों का दर्द, शरीर में ऐंठन आदि की समस्याओं से राहत प्रदान करती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.