लंबे बालों वाले पुरूषों के लिए हेयर स्‍टाइल

Samachar Jagat | Saturday, 29 Oct 2016 02:02:08 PM
 hair styling for Long haired men

महिलाओं की तुलना में पुरुषों की हेयर स्‍टाइल कठिन होती है। आकर्षक हेयर स्‍टाइल से व्यक्तित्व में निखार आता है।अधिकतर पुरुषों के बाल छोटे होते हैं, जिन्‍हें सेट करने में परेशानी होती है। आजकल पुरुषों में भी लंबे बाल करने का फैशन आ गया है। लेकिन हर किसी को लंबे बाल रखना पसंद नहीं होता। पुरुषों के बाल लंबे होने पर भी इनकी हेयर स्‍टाइल को लेकर कई बार कनफ्यूजन बना रहता है। बालों को सेट करते समय यह ध्‍यान रखना चाहिए कि संबंधित हेयर स्‍टाइल उनके चेहरे पर भी सूट करें। इस लेख के जरिए हम आपको बताएंगे पुरुषों के लंबे बालों के लिए कुछ खास स्‍टाइल।
 
किन बातों का रखें खयाल
 
बालों को लंबा करने का निश्‍चय तभी करें जब आपको लगे कि ये आपकी पर्सनाल्‍टी पर सूट करेंगे। इसके लिए आप किसी हेयर एक्‍सपर्ट से परामर्श ले सकते हैं।
 
यदि आप किसी खास मौके के लिए अपना लुक बदलना चाहते हैं तो यह जरूरी नहीं कि आप हेयर कटिंग कराएं, आप अपने बालों की सेटिंग भी करा सकते हैं।
 
 आपको यदि कोट-पेंट पहनना ज्‍यादा पसंद हैं तो आपको अपने बालों को स्ट्रेट रखना चाहिए। इसके लिए आप बालों में जैल या सीरम लगाकर भी बालों को सेट कर सकते हैं।
 
यदि आप सर्दियों में आमतौर पर जींस के साथ ब्लेजर पहनते हैं तो आप पर स्‍मोकी लुक खूब फबेगा। जींस और ब्लेजर के साथ स्मोकी हेयर स्टाइल बहुत ही आकर्षक लगता है।
 
पुरुषों के लंबे बालों के लिए वेवी हेयर स्‍टाइल भी अच्‍छी है। यह आपको सबसे अलग और कूल लुक देगी। बहुत से हॉलीवुड सितारे अपने बालों की वेवी हेयर स्‍टाइल रखते हैं।

यदि आप कॉलेज जाते हैं और कैजुअल ड्रेस ज्‍यादा पहनते हैं तो आप पोनी भी बना सकते हैं। पुरुषों के लंबे बालों में पोनी हेयर स्‍टाइल आसानी से बनाया जा सकता है।
 
बालों को नया लुक देने के लिए आप कलर भी करवा सकते हैं। यदि आप लंबे समय तक बालों में कलर रखना नहीं चाहते तो ऐसा कलर करा लें जो कुछ दिन के बाद हल्‍का पड़ जाएं।
 
यदि आप इंटरव्यू के लिए कैजुअल ड्रेस में जा रहे हैं तो सिंपल लुक अपना सकते हैं। इंटरव्‍यू में सिंपल लुक आप पर जमेगा भी और आपके चेहरे पर गंभीरता दिखाई देगी।
 
फंकी लुक यानी अन इवन कट भी आजकल खूब चलन में है। यदि आप किसी पार्टी में जा रहे हैं तो इस लुक को आजमा सकते हैं। ऐसे लुक में आपको ज्‍यादा बाल संवारने की जरूरत नहीं है।
 
यदि आपके बाल ज्‍यादा लंबे हैं तो इन्‍हें आप खुला हुआ भी रख सकते हैं। लंबे बालों को खुला रखने से आपकी पर्सनाल्‍टी में इंप्रूवमेंट होगा।
 
अपने लिए किसी भी हेयर स्‍टाइल को सलेक्‍ट करते समय यह ध्‍यान रखें कि आपके चेहरे का आकार क्‍या है? यह ध्‍यान रखें कि आपके द्वारा अपनाया गया हेयर स्‍टाइल आप पर सूट करना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.