रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 05:35:42 PM
Getting Over Relationship Insecurity

नई दिल्ली। रिश्ते बनाना आसान है लेकिन मूश्किल है तो उसे पूरी तरीके से निभाना। अक्सर बार ऐसा होता है की वक्त के साथ आपके पार्टनर को आपसे शिकायत होने लगती है की आप बदल गए हैं, पहले जैसे नहीं रहे। ऐसी शिकायत आपको भी अपने पार्टनर से हो सकती है। कई बार ऐसा दौर आता है जहां प्यार कम हो जाता है और इसकी वजह होती है असुरक्षा। यह असुरक्षा किसी भी चीज को लेकर हो सकती है।

Read also: ये है दुनिया के वो पांच शहर, जहां खुलेआम सेक्स करना है 'लीगल'

लेकिन अगर आपको अपने रिश्ते को बरकरार रखना है तो अपने दिमाग से असुरक्षा की भावना जितना जल्दी हो सके निकाल फेंके। अगर आपका पार्टनर आपसे ज्यादा कमाता है तो हो सकता है कि आप पैसो के मामले को लेकर असुरक्षित हो। ये एक तरह की असुरक्षा की भावना पैदा करता है। ऐसा मत कीजिये।

अगर आपका पार्टनर आपसे बेहतर दिखता है। ऐसे में भी असुरक्षा सा महसूस होता है। आप सोचने लगते है की कहीं किसी और खूबसूरत इंसान की वजह से वो आपको रिजेक्ट ना कर दें। यकीन मानिये ऐसा नहीं होगा। आपको तो खुश होना चाहिए की आपको इतना खूबसूरत पार्टनर मिला है।

सोशल लाइफ नाम की भी कोई चीज होती है। अगर आपका पार्टनर देर रात घर आता है या काफी पार्टीज में शरीक होता है तो कभी कभी आप इनसिक्योर फील करने लगते हैं। ऐसे में उनसे बात कीजिये अपनी परेशानी बताइये। कभी कभी कुछ ऐसे इंसिडेंट्स हो जाते हैं जिनसे हमारे यकीन को ठेस लगती है और हम अपने पार्टनर को लेकर इनसिक्योर फील करने लगतै हैं।

जब कभी भी आप में रिश्ते को लेकर इंसिक्योर फिील करें तो आप सीधे अपने पार्टनर के पास जाए और उनसे इस बारे में बात करें। जब दो लोग बात करते हैं तो आधी परेशानी ऐसे ही दूर हो जाती है। याद रखिये ये रिश्ता आपने खुद अपनी खुशी से बनाया था तो अब यह सब बेकार की बाते सोच कर असुरक्षित क्यों महसूस करना।

Read more:

 तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

क्या आप जानते है कि शादी के पहले साल एक लड़की क्या सोचती हैं?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.