महिलाएं भूलकर भी ना करें पुरुषों के सामने ये काम

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 12:42:20 PM
Do not forget the women

इन्टरेनट डेस्क। पुरुष और महिलाओं में चाहे ऐसे कोई अंतर नहीं हो लेकिन उनके बात करने का तरीका, मिजाज और सोचने का तरीका बिल्कुल जुदा होता है।

यह कह सकते है कि एक दूसरे से बिल्कुल उल्टा ही होता है। जिस तरह महिलाओं को अपने कपड़ों को लेकर पुरुषों की रोक-टोक पसंद नहीं होती है उसी प्रकार से पुरुषों को भी महिलाओं की कुछ आदतें और दखलअंदाजी गले से नहीं उतरती।

जहां महिलाओं का खुश रखने के लिए काफी प्रयास करने पड़ते है वहीं पुरुषों सिर्फ उनकी पसंदीदा खाना खाकर ही खुश हो जाते है। लेकिन कुछ ऐसी बाते होती है जिनकी वजह से पुरुष काफी नाराज हो सकते है। ऐसी बातों से महिलाओं को दूरी बनाकर रखनी चाहिए। 

पति या दोस्त को कभी भी मजबूर ना करें कि वो आपकी किसी दोस्त की तारीफ करें। इसकी वजह से आप दोनों में मनमुटाव हो सकता है। 

आपके पति या दोस्त को आपके पुराने दोस्तों से कोई मतलब नहीं होता है। भूलकर भी अपने पुराने दोस्त के परफ्यूम, हेयरकट की तारीफ जरूर करें।

पति या दोस्त को किसी भी काम को संभालने के लिए थोड़ा सा वक्त दें। उन्हें बार-बार रोके टोके नहीं। शान्ति से कुछ देर बैठने दें। पति या दोस्त से बार-बार एक ही सवाल नहीं पूछे। इससे या तो वो ज्यादा गुस्सा हो जाएंगे या फिर चुप रहेंगे। अगर कभी जरूरी हो तो पहले उनका मूड चैक कर लें। 

कभी भी गलती से उनके मां-बाप, भाई-बहन को लेकर किसी भी तरह कमेंट न करें। पुरुषों को ऐसी महिलाएं बहुत भाती हैं जो हर परिस्थिति में खुद को ढाल लेती हैं और रोक-टोक नहीं करती।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.