35 के बाद ना करें इन चीजों का उपयोग, नहीं तो हो सकते है नपुंसक !

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2017 09:23:25 AM
Do not do this after 35, use of these things, otherwise it can be impotent!

इन्टरनेट डेस्क। वर्तमान समय मेें अधिकतर यह देखने में आया है कि युवा लोगों को अपनी जीभ पर काबू नहीं है। उसके जो मन में आता है वह खा लेता है। अगर आप पुरूष है और आपकी उम्र 35 वर्ष से अधिक हो गई है तो आपको खाने में सावधानी रखनी चाहिए।

अगर ऐसा नहीं किया तो आपका वैवाहिक जीवन खतरे में होने की सम्भावना हो जाती है। उम्र के इस पड़ाव पर कुछ चीजों से परहेज करनी चाहिए। साथ ही कुछ चीजे ऐसी है जिनसे दूरी बना ले तो वैवाहिक जीवन बेहतर हो सकता है। 

  • पुदीना को सांसों की दुर्गंध को दूर करने का सबसे कारगर उपाय माना जाता है। लेकिन पुरूषों के लिए पुदीने का उपयोग नुकसानदायक हो सकता है। क्योंकि पुदीने में मौजूद मेन्थॉल शरीर में टेस्टोस्टेरोन की मात्रा को कम करता है जिसकी वजह से आपकी सेक्स ड्राइव कम हो जाती है।
  • चॉकलेट का सेवन चाहे पुरूष हो या महिलाएं दोनों को बेहद पंसद आती है। लेकिन चॉकलेट का अधिक उपयोग सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। 
  • अगर आप किसी पार्टी या शादी में गए और वहां पर पनीर की सब्जी ना खाएं ऐसा हो नहीं सकता। लेकिन आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि गाय के दूध से बनने वाले पनीर में पहले से ही सिंथेटिक हार्मोन मौजूद होते हैं। इसकी वजह से हमारे शरीर में प्राकृतिक रूप से बनने वाला टेस्टोस्टेरोन हार्मोन गड़बड़ हो जाता है।
  • पुराने समय से सुनते आए है कि शराब पीने से शरीर अंदर से खोखला हो जाता है। लेकिन उसके साथ ही शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन के स्तर को कम कर देती है। 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.