ना करें ये गलतियां वरना बढ़ सकता है आपका वेट 

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 06:33:05 PM
Do not do these mistakes or your weight may increase

इन्टरनेट डेस्क। भारत देश में करीब 70 प्रतिशत युवा व पुरुष पेट की समस्या से त्रस्त है। आजकल की जीवन शैली ने इसे और भी गंभीर बीमारी का स्वरूप देने में सहयोग किया है। तो आइये हम आपको बताएं कि वह कौन सी पांच गलतियां हैं जिनकी वजह से पुरुष हर एक कदम और मोटापे की और बढ़ा देता है। 

जब दिल किया तब खाया : लड़कियां फिर भी अपने खाने को लेकर चिंतित रहती है। लेकिन लडक़ों को जब मन में आता है तब ही खा लेते है। वो किसी भी नियम को नहीं अपनाते। 

समय के कमी : लडक़ो के साथ सबसे बड़ी समस्या समय की कमी है। क्योंकि लेट उठने की वजह से सुबह नाश्ता नहीं करते है रात को अधिकतर बाहर खाना खाकर आते है। 

धुम्रपान की आदत : अधिकतर लडक़ों को धुम्रपान की आदत होती है। जिसके कारण उनके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता धीरे-धीरे कम होती जाती है। जिसके कारण शरीर पर उनका कंट्रोल नहीं रहता है। 

ऑफिस की वजह से : वजन बढऩे का एक कारण ऑफिस भी है। क्योंकि दोपहर में खाना खाने के बाद लोग टहलते नहीं है। अपना काम पूरा करने के लिए वापिस काम में लग जाते है। इस तरह रोज करने से 6 महीने में पेट बाहर दिखना शुरू हो जाता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.