घाव के गंदे निशान छुपाएं मेकअप से

Samachar Jagat | Friday, 21 Oct 2016 10:58:30 AM
Delete traces of dirty wound up

कई लड़कियों के लिये समस्या तब आती है जब वो किसी पार्टी के लिये तैयार हो रही होती हैं और उनके चेहरे या फिर गर्दन पर चोट का पुराना निशान होता है, जो कि काफी बड़ी मात्रा में होता है।

इससे वे चाहे जितनी भी अच्छी ड्रेस क्यूं ना पहन लें, मगर उनका कॉन्फिडेंस डगमगा ही जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप के ऐसे स्टेप्स बताएंगे जिससे चोट के गहरे निशान को आराम से छुपा सकती हैं।

चेहरे को साफ कीजिये - जहां पर घाव का निशान है उस एरिया को अच्छी प्रकार से साफ करें जिससे तेल, गंदगी और चिकनाई मिट जाए। आप किसी $फेस वॉश या हल्के साबुन का प्रयोग कर सकती हैं।

मॉइस्चर का प्रयोग करें - घाव के निशान वाले एरिया को मॉइस्चराइज करें जिससे वहां पर मेकअप आराम से चिपक सके।

प्राइम का प्रयोग करें - इस एरिया पर प्राइमर का एक छोटा हिस्सा लगाएं, जिससे मेकअप पूरे दिन चेहरे पर टिका रहे और चेहरा स्मूथ दिखे।

करेक्ट करें - उस एरिया पर ऑरेंज रंग की लिपस्टिक का एक छोटा सा डॉट लगाएं। ऑरेंट रंग बाद में बैगनी नजर आता है और ज्यादातर घाव के निशान हल्का सा बैगनी रंग लिये हुए होते हैं, इसलिये ऐसा करने से आपको मदद मिलेगी।
बीबी क्रीम - अब उस एरिया पर बीबी क्रीम लगाएं। फाउंडेशन से ज्यादा अदरदार बीबी क्रीम होती है क्योंकि यह एक नेचुरल फिनिश देती है।

कंसीलर का प्रयोग करें - कंसीलर का एक थिक लेयर घाव पर लगाएं।
ब्लेड करें - फिर कंसीलर को अच्छी तरह से ब्रश की मदद से ब्लेंड करें जिससे घाव छिप जाए। अगर इसके बाद भी घाव का निशान दिख रहा हो, तो इस स्टेप को दुबारा करें। 

कंपैक्ट पावडर का प्रयोग करें - इसके बाद मेकअप को सेट करने के लिये आपको कंपैक्ट पावडर का प्रयोग करना होगा, जिससे घाव छुप जाए।

अत्यधिक मेकअप को ब्रश से साफ करें - अगर आपको लग रहा है कि मेकअप ज्यादा लग गया है और वह दिखाई दे रहा है तो उसे ब्रश की सहायता से साफ कर दें। लीजिये अब आपका मेकअप पूरी तरह से खतम हो गया और चोट का निशान भी गायब हो गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.