दोमुहें बालो के रामबाण हैं यह!

Samachar Jagat | Monday, 26 Dec 2016 02:57:59 PM
cut your splitent hair

बालों को स्वस्थ और हेल्थी रखने के लिए सबसे पहले महत्वपूर्ण बात यह हैं की हफ्ते में दो बार इसे वाश करे। अगर ऐसा नहीं हो रहा हैं तो आपके दोमुहें बाल आना, बाल जड़ना, डेंड्रफ होना साथ ही बाल डैमेज होना जाहिर सी बात हैं। अगर आप महीने में दो बार स्पा भी नहीं लेती हैं तो भी बाल जड़ना शुरू हो जाते हैं और दोमुहें बालों की समस्या बढ़ जाती हैं जिसके चलते बालों की लेंथ नहीं बढ़ पाती हैं। आप भी दोमुहें बालों से परेशान हैं तो जल्दी से फॉलो करे दिए हुए टिप्स। 

राहुल गांधी राजस्थान दौरे पर , बारां में करेगें जनसभा

1- बालो को अच्छे से धो ले उसके बाद उन्हें कंघी कर ले फिर थोड़े सूखने के बाद पानी बनाकर बांध ले। 
अब बालों को इकठ्ठा करके आगे ले आयें और दोमुहें बालों को तलाशें।

2- बालो की एक एक लड़ बना कर उसमे तलाशे की दोमुहें बाल कहा कहा हैं उसके बाद उसे तेज धार वाली केचि से काटे। 

चेहरे का रंग निखारेगी मुल्तानी मिट्टी!

3- अपनी पोनी-टेल से दोमुहें बालों को काटकर बालों को खोल दें एवं उन्हें अच्छी तरह से ब्रश करें । इस प्रकार कटे हुए बाल हट जायेंगे ।

4- पिछले चरणों को फिर से दोहरायें । बड़े आराम से दोमुंहे बालों को काट दें और धीरे-धीरे सिर की और बढ़ते जाएं । काम पूरा हो जाने पर फिर से बालों को ब्रश कर लें।

BB10 : सोनाक्षी सिन्हा के साथ सेलिब्रेट किया क्रिसमस,स्पिन गेम से रूठी नीतिभा, मनु को स्पेशल तौफा 

5- जब आप स्वयं दोमुहें बालों को काट कर हटा लें तो, उसके बाद घर में ही तैयार किया हुआ बढ़िया सा हेयर-पैक लगायें। यह पैक आपके रूखे बालों को पोषण देकर उन्हें मुलायम बनाएगा। बालों की जड़ों का विशेष ध्यान रखें क्योंकि अक्सर बाल जड़ से बहुत जल्दी रूखेपन का शिकार होते हैं।

6- इस सारी प्रक्रिया के उपरान्त सलून में जाकर अपने चेहरे के अनुरूप सुन्दर सा हेअरकट करवा लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.