इस दिवाली, अगर दिखना है अट्रेक्टिव तो आज़माए ये टिप्स

Samachar Jagat | Saturday, 22 Oct 2016 05:27:32 PM
Best Tips To Avoid Gaining Weight During Festivals!

नई दिल्ली। त्योहारों के समय में बहुत सी चीज़े एसी होती है जो हमे खुश कर देती है। जिसमें  स्वादिष्ट पकवान भी मुख्य भुमिका निभाते है। इन स्वादिष्ट पकवानों के बारे में सोचते ही हमारी लार टपक पड़ती है! इसलिए त्योंहारों के इस समय में अपने आपको इन स्वादिष्ट पकवानों से दूर रख पाना वाकई काफी मुश्किल होता हैं।

आपने देखा होगा कि त्योटहारों के समय बहुत से लोंगो का वजन बढ़ जाता है। यदि आप चाहते हैं कि इस समय आपका वजन नहीं बढ़े तो आपको कुछ हैल्दी डाइट टिप्स अपनानी होंगी।

हम त्योंहारों के इन दिनों में भी हैल्दी डाइट टिप्स अपनाकर वजन बढ़ने से रोक सकते हैं। यदि आप भी ऐसा ही चाहते हैं कि दिवाली के इस सीज़न में आपका वजन नहीं बढ़े तो आपको भी कुछ ऐसी ही टिप्स अपनानी होंगी। आइये हम आपको बताते हैं कुछ हैल्दी डाइट टिप्स!

टिप 1- आप त्योंहार से पहले कम कैलोरी लेना शुरू करें ताकि त्योंहारों के समय यदि थोड़ा ज्यादा खाना भी हो जाये तो वजन न बढ़े।

टिप 2- ध्यान रहे कि आप क्या खा रहे हैं और कितना खा रहे हैं। चाहे कितना ही स्वादिष्ट व्यंजन हो ज्यादा खाने से बचें।

टिप 3- ऐसे समय में ऑफिस में भी मिठाइयाँ मिलती है या लंच भी होते हैं। ऐसे में ध्यान रखें कि आप ऑफिस में कितना खाना और कितनी मिठाइयाँ खा रहे हैं।

टिप 4- आप एक या दो मिठाइयाँ या ज्यादा कैलोरी वाली चीजें ले सकते हैं और इसके अलावा साथ में फ़ेस्टिव सीज़न में बनी अन्य हैल्दी डिश भी लेवें। 

टिप 5- ध्यान रहे कि आप एक बार में ही जमकर खाने के बजाय छोटे हिस्सों में दिन में 4.5 बार खाएं। एक साथ ज्यादा खाने से वजन बढ़ता है।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.