असली मर्दो वाले लुक के लिए चेहरे की शेप के अनुसार बढ़ाएं दाढ़ी 

Samachar Jagat | Friday, 21 Oct 2016 11:38:09 AM
beard according to face

मर्द की खूबसूरती को ही नहीं बल्कि उसकी पर्सनैलिटी को निखारने में अहम रोल निभाती है दाढ़ी  । जवान होते ही लड़के अपनी दाढ़ी को लेकर बहुत ही ज्यादा क्रेज दिखाते हैं।कॉन्सेप्ट पिक्चरमेनली दिखने के लिए आप अपने चेहरे के साथ तरह-तरह के प्रयोग करते हैं। जवान होते ही लड़के अपनी दाढ़ी को लेकर बहुत ही ज्यादा क्रेज दिखाते हैं। कइयों को लंबी दाढ़ी मूंछे रखने का शौक होता है। इस लुक के लिए जितना जरूरी सही तरीके की हेयरस्टाइल का चयन है, उतना ही जरूरी चेहरे के हिसाब से दाढ़ी का होना भी है। मैच्योर लुक के लिए दाढ़ी बढ़ाना एक अच्छा विकल्प है लेकिन अगर इसकी स्टाइल आपके चेहरे के अनुरूप नहीं होगी तो यह आपपर कभी नहीं फबेगी। ऐसे में अगर आप अपने चेहरे के हिसाब से दाढ़ी की सही स्टाइल का चयन नहीं कर पा रहे हैं तो ये उपाय आपके जरूर काम आएंगे।


चौकोर चेहरे के लिए
चौकोर चेहरे के लिए दाढ़ी रखते वक्त कोशिश करें कि आपकी दाढ़ी किनारे से शॉर्ट हो और ठुड्डी पर लंबाई ज्यादी हो। ऐसे चेहरे के लिए गोटी शेप की दाढ़ी सुरक्षित वकिल्प है।

ओवल शेप के चेहरे के लिए
ओवल शेप के चेहरे पर हर तरह की दाढ़ी सूट करती है। अगर आपका चेहरा ओवल शेप का है तो आप बिना किसी टेंशन के मनचाहा लुक रख सकते हैं।

गोल चेहरे के लिए
अगर आपका चेहरा गोलाकार है तो आपको दाढ़ी बनाते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि ठुड्डी के ऊपर दाढ़ी की लंबाई अधिक हो। ऐसे चेहरे के लिए पूरी दाढ़ी रखने के बजाय फ्रेंच शेप दाढ़ी अच्छा विकल्प है।     

लंबे चेहरे के लिए
जिनका चेहरा अधिक लंबा होता है उन्हें दाढ़ी बढ़ाते वक्त खास ध्यान देने की जरूरत है जिससे उनका चेहरा दाढ़ी में और अधिक लंबा न लगे। ऐसे चेहरे पर पूरी दाढ़ी अच्छी लगती है जो ठुड्डी पर कम लंबी हो। इससे चेहरा भरा लगेगा।


बड़े चेहरे के लिए
कुछ लोगों के चेहरे का आकार शरीर के हिसाब से थोड़ा बड़ा होता है, ऐसे में दाढ़ी बढ़ाते वक्त उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि उनकी दाढ़ी से उनके लुक का संतुलन न बिगड़े। ऐसे चेहरे पर छोटी दाढ़ी रखें जो पूरे चेहरे को कवर करे और मोटी मूंछ रखें। इस लुक से आप अधिक मैच्योर भी दिखेंगे और आपका चेहरा बड़ा भी नहीं लगेगा।

छोटे चेहरे के लिए
अगर आप सोचते हैं कि चेहरा छोटा है तो उसपर बड़ी दाढ़ी अच्छी लगेगी तो आप गलत हैं। छोटे चेहरे पर लंबी और बड़ी दाढ़ी चेहरे के प्रपोरशन को बिगाड़ सकती है। ऐसे में उनके लिए छोटी लेकिन पूरे चेहरे को कवर करती हुई दाढ़ी अच्छा विकल्प है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.