काली हल्दी के रहस्य जानकर चौंक जाएंगे आप

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2017 11:30:10 AM
You will be shocked to know the secret of black turmeric.

इन्टरनेट डेस्क। हल्दी को वैसे तो रसोई और शारीरिक परेशानियों में काम में लिया जाता है। लेकिन हल्दी की एक प्रजाति ऐसी होती है जिसको उपयोग ज्योतिषीय उपायों में किया जाता है, उसको काली हल्दी कहते है। काली हल्दी को धन व बुद्धि का स्त्रोत माना जाता है। काली हल्दी अनेक तरह के बुरे प्रभाव को कम करती है। काली हल्दी के ज्योतिष में कुछ उपाय बताएं गए है।

काली हल्दी के ज्योतिष उपाय

  • सिद्ध की हुई काली हल्दी की गठान को एक काले कपड़े में लपेटकर घर के मुख्य द्वार के बार टांग दें। इससे आपके घर को किसी की नजर नहीं लगेगी। साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहेगी।
  • काली हल्दी के 7 से 9 दाने बनाएं। उन्हें धागे में पिरोकर धूप, गूगल या लोबान से शोधन (थोड़ी देर इन दानों को इनके धुएं में रख कर) करने के बाद पहन लें। जो भी व्यक्ति इस तरह की माला पहनता है, वह ग्रहों के दुष्प्रभावों, टोने- टोटके व नजर के प्रभाव से सुरक्षित रहता है।
  • यदि आप किसी भी नए कार्य के लिए जा रहे हैं, तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाने से उस कार्य में सफलता मिलने के योग बढ़ जाते हैं।
  • यदि बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो एक पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र, चांदी का सिक्का व 11 कौडिय़ां बांधकर 108 बार ऊं नमो भगवते वासुदेव नम: का जाप कर धन रखने के स्थान पर रखने से बिजनेस में सफलता मिलने लगती है।
  • यदि आपका बिजनेस मशीनों से संबंधित है और आए दिन मशीनें खराब हो जाती हैं, तो काली हल्दी को पीसकर उसमें केसर व गंगा जल मिलाकर मशीनों पर स्वास्तिक का चिह्न बना दें। इस उपाय से मशीनें जल्दी खराब नहीं होंगी।
  • यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गई है, तो एक काले कपड़े में काली हल्दी की गठान बांधकर 7 बार उसके ऊपर से उतार कर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। जल्दी ही नजर उतर जाएगी।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.