बजरंगबली की इन तस्वीरों के रोज दर्शन मात्र से सफलता चूमेगी आपके कदम

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 01:11:06 PM
tuesday-saturday-hanuman-worship your success

इन्टरनेट डेस्क। संकट के समय हमेशा साहयता करने वाले संकटमोचक हनुमान जी की मंगलवार और शनिवार को पूजा करना विशेष फलदायी होता है। दिल में अगर कोई मनोकामना है जो पूरी नहीं हो रही तो हफ्ते में मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए इन उपायों को अपनाए और अपने सभी कष्टों को दूर करें।

यही नहीं उनकी इन तस्वीरों के दर्शन करने से सभी बिगड़े काम संवर जाते हैं। इनके दर्शन मात्र से मनचाहा वरदान मिलता है। यह भी कहा जाता है कि इससे घर में किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति का घर में प्रवेश नहीं कर पाती है। इसलिए कहा जाता है कि हनुमान जी की तस्वीर को हमेशा दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। आज हम आपको बता रहे हैं हनुमान जी की ऐसे ही तस्वीरों के बारे में: 

पंचमुखी हनुमान


कहा जाता है घर में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति घर में बहुत शुभ मानी जाती है। ऐसी मूर्ति जिस घर में होती है वहां के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता तो मिलती ही है साथ ही ऐसे घर में आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है। 

हनुमान जी सहित राम दरबार


जिंदगी में हर प्रकार के कष्टों, संघर्षों से मुक्ति पाने के लिए भगवान राम दरबार की पूजा करनी चाहिए। कहा जाता है कि हनुमान जी सहित राम दरबार की पूजा करने से जीवन के हर प्रकार की परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है। 

उत्तर मुंह किए हुए हनुमानजी


उत्तर की तरफ मुंह किए हुए हनुमानजी फोटो के दर्शन करना बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इससे सभी देवी-देवता प्रसन्न होते हैं।

रात का समय हनुमान उपासना और हनुमान जी के उपायों के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। रात को अगर ये उपाय किए जाएं तो हनुमान ही बहुत प्रसन्न होते हैं जिससे रोजगार में सफलता मिलने के साथ ही सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। वहीं जिन पुरूषों का विवाह नहीं हुआ है उन्हें ये उपाय अवश्य करने चाहिए।

ऐसा भी कहा जाता है रात के समय अगर डर लग रहा हो तो हनुमान चालिसा का पाठ कर लेना चाहिये जिससे डर दूर हो जाता है।

रात के समय करें ये काम-

सोने से पहले हनुमान जी के 12 नामों का जाप करें। इससे रोजगार की अश्यक प्राप्ति होगी। दिन के छठे प्रहर में अर्थात रात को 9 बजे के बाद हनुमान मंदिर में चमेली के तेल के तीन दीपक जलाएं इससे पराक्रम में वृद्धि होगी।

रात में हनुमान जी पर 11 लड्डू चढ़ाकर गरीबों में बांटने से आर्थिक संकट दूर होते हैं।

दिन के छठे प्रहर में हनुमान मंदिर में उत्तर मुखी बैठकर इस चौपाई का जाप करने से शिक्षा में सफलता प्राप्त होती है।

बुद्धिहीन तनु जानिके सुमिरों पवन कुमार।

बल बुद्धि विद्धा देहू मोहि हरहू कलेष विकार।।


पान के पत्ते पर लाल चंदन से सीयाराम लिखकर हनुमानजी पर अर्पित करने से मनचाहा जीवनसाथी मिलता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.