गुरूवार के दिन इस उपाय को करने से दाम्पत्य जीवन में आती है खुशहाली

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2017 11:17:10 AM
Thursday brings happiness in married life from this measure

पति-पत्नी के बीच अगर किसी बात को लेकर विवाद हो जाए तो इसका प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ता है। कई बार चाहने पर भी विवाद खत्म होने का नाम नहीं लेता है। ऐसे में आपसी संबंध को मधुर बनाने के लिए पत्नी को विशेष प्रयास करने की आवश्यकता होती है। जिसके माध्यम से पति-पत्नी के मध्य कटुता कम होकर प्रेम का संचार हो सके।

वहीं कई बार काम की अधिकता या अन्य किसी कारण से पति का ध्यान अपनी पत्नी की ओर नहीं जाता है और पत्नी अपने आप को अकेला महसूस करने लगती है। इस स्थिती में भी पत्नी को ही उपाय करने की आवश्यकता होती है। हम आपको यहां बता रहे हैं गुरूवार के दिन किए जाने वाले उपाय के बारे में जिसे करके पत्नी अपने पति का खोया प्रेम वापस प्राप्त कर सकती है। वहीं इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच का रिश्ता मजबूत होता है।

पति का प्रेम प्राप्त करने के लिए करें ये उपाय :-

यह उपाय आपको तीन गुरूवार और तीन बुधवार को करना होगा। उपाय आप शुक्लपक्ष के प्रथम गुरुवार से आरंभ करें। 

उपाय:-

गुरुवार को प्रातः स्नान कर पीले वस्त्र धारण करें। एक तांबे के पात्र में जल में गुड़ व पिसी हल्दी मिला लें।
 
एक नारियल, दो आटे के पेड़े, गीली चने की दाल व गुड़ लें। अब आप केले के वृक्ष के पास जाकर वृक्ष पर हल्दी से तिलक करें और शुद्ध घी का दीपक जलाएं और देव गुरु से अपनी समस्या के निवारण की प्रार्थना करें। 

यथासंभव गुरु की कथा, 108 नाम अथवा स्तोत्र आदि का पाठ करें और जल अर्पित कर वापस आ जाएं। आटे के पेड़े व अन्य सामग्री गाय को खिला दें और नारियल को शुद्ध स्थान पर रख दें। 

आने वाले बुधवार को किसी शक्ति मंदिर में नारियल के साथ थोड़ा-सा सिंदूर व अन्य पूजा सामग्री लेकर जाएं। 

मां को दीपक, धूप अर्पित करने के बाद नारियल व सिंदूर मां के चरणों में अर्पित कर दें। अपनी समस्या का निवेदन कर मां का कवच, चालीसा, 108 अथवा 32 नाम की माला का पाठ करें। 

पाठ के बाद नारियल किसी बच्चे से फुड़वा दें व सिंदूर लेकर घर आ जाऐं। अगले गुरुवार को पुनः यही क्रिया करें। 

बुधवार को भी यही क्रिया करनी है। इस प्रकार आपको तीन गुरुवार और तीन बुधवार को यह उपाय करना है। अब आपने जो सिंदूर एकत्रित किया है उसे मांग भरने में प्रयोग करें। 

कुछ ही समय में आपको चमत्कारिक फल महसूस होंगे। उपाय जितने विश्वास से करेंगे, उतना ही जल्दी प्रभावी होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.