मरने के तीन दिन बाद ही मिल जाता है इंसान को नया शरीर

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 08:59:46 AM
Three days after death man gets new body

हिंदू धर्म के अनुसार जब किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है तो उसके शरीर का नाश होता है लेकिन आत्मा अमर होती है और वो कभी नहीं मरती है। इसी कारण माना जाता है कि आत्मा दूसरा शरीर धारण कर पुनः जन्म लेती है। आत्मा को दूसरा शरीर धारण करने में कितना समय लगता है इसके बारे में वेद और पुराणों में भिन्न-भिन्न उल्लेख मिलता है। आइए आपको बताते हैं आत्मा दूसरा शरीर कब धारण करती है......

जानिए! विधवा स्त्रियों को क्यों नहीं पहनने चाहिए रंगीन वस्त्र

उपनिषद कहते हैं कि अधिकतर मौकों पर तत्क्षण ही दूसरा शरीर मिल जाता है फिर वह शरीर मनुष्य का हो या अन्य किसी प्राणी का। पुराणों के अनुसार मरने के 3 दिन में व्यक्ति दूसरा शरीर धारण कर लेता है इसीलिए तीजा मनाते हैं। कुछ आत्माएं 10 और कुछ 13 दिन में दूसरा शरीर धारण कर लेती हैं इसीलिए 10वां और 13वां मनाते हैं। कुछ सवा माह में अर्थात लगभग 37 से 40 दिनों में।

बजट कम है तो गर्मी की छुट्टियों में जाएं इन पांच जगहों पर

यदि वह प्रेत या पितर योनि में चला गया हो, तो यह सोचकर 1 वर्ष बाद उसकी बरसी मनाते हैं। अंत में उसे 3 वर्ष बाद गया में छोड़कर आ जाते हैं। माना जाता है कि यदि व्यक्ति प्रेत या पितर योनि में है तो अब गया में ही उसे रहना है, वहीं से उसकी मुक्ति होगी।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

माथे की लकीरों से जानें अपनी लंबी उम्र के बारे में ....

भगवान श्री कृष्ण के दिए श्राप के कारण आज भी पृथ्वी पर भटक रहे हैं अश्वत्थामा

इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.